×

Pratapgarh News: कृष्ण जन्माष्टमी पर लेजर शो से दिखेगा भगवान का स्वरूप, आस्था का उमड़ेगा सैलाब

Pratapgarh News: कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर एडीजी भानु भास्कर ने धाम का किया निरीक्षण।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 4 Sep 2023 2:13 PM GMT
Pratapgarh News: कृष्ण जन्माष्टमी पर लेजर शो से दिखेगा भगवान का स्वरूप, आस्था का उमड़ेगा सैलाब
X
Shri Krishna Janmashtami will be celebrated grand in Kripalu Dham Mangarh

Pratapgarh News: कृपालु धाम मनगढ़ में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का आयोजन सात सितंबर को होगा। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को यादगार बनाने को कई दिनों से भव्य तैयारियां चल रही हैं। इस बार यहां आने वाले भक्तों को अद्भुत नजारा देखने को मिलेगा।

अयोध्या व काशी की तर्ज पर लेजर शो

कृपालु धाम मनगढ़ में उड़ीसा के कलाकार आकर्षक झांकियां सजाने में लगे हैं। मंदिर परिसर में अयोध्या व काशी की तर्ज पर लेजर शो से भगवान का स्वरूप भी भक्तों को देखने को मिलेगा। लगभग 50 हजार भक्तों की भीड़ जुटने के अनुमान को देख पुलिस के आला अफसरों ने कुंडा में डेरा जमा दिया है।

सात सिंतबर से होगा आयोजन

कृपालु धाम मनगढ़ में जगद्गुरु भक्ति परिषद के संयोजन में सात सितम्बर को भगवान श्रीकृष्ण का भव्य जन्मोत्सव समारोह आयोजित कर रहा है। जिसमें लाखों श्रद्धालु भगवान श्रीकृष्ण का दर्शन और समारोह का आनंद लेने को पहुंचते हैं। समारोह को आकर्षक और यादगार बनाने को कई दिनों से तैयारियां चल रही हैं। स्थानीय कारीगर मुख्य प्रवेश द्वार से लेकर भक्ति मंदिर तक आकर्षक सजावट कर रहे हैं।

कन्हैया जी के होंगे विविध स्वरूपों में दर्शन

श्रद्धालुओं के लिए स्वागत द्वार बनाए जा रहे हैं तो पूरे रास्ते को आकर्षक विद्युत झालरों से सजाया जा रहा है। विदेशी तकनीक की एलईडी लेजर लाइट की रोशनी से धाम की दीवारों पर कन्हैया का अलग-अलग स्वरूप भक्तों को देखने को मिलेगा। उड़ीसा से आए 25 कलाकार भगवान श्रीकृष्ण के जन्म से लेकर तमाम लीलाओं की आकर्षक झांकियां भी सजा रहे हैं। कलाकारों की मुख्य झांकी पूतना वध बहुत ही आकर्षक होगी। हर वर्ष से हटकर इस बार झांकियां नए अंदाज में सजाई जा रही है।

एडीजी ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

भक्ति परिषद के जनसम्पर्क अधिकारी राजीव तनेजा ने बताया कि उड़ीसा से आए कलाकार झांकियों को सजाने में लगी हैं। मंदिर में अलग-अलग रंगीन एलईडी लाइट की रोशनी रात के अंधेरे में अदभुत नजारा दिखाएंगी। सोमवार को धाम में प्रयागराज जोन के एडीजी भानु भास्कर, एएसपी वेस्ट रोहित मिश्रा, सीओ, कुंडा, मानिकपुर एसओ के साथ सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करने पहुंचे। एडीजी ने धाम समिति के पदाधिकारियों संग बैठक कर 400 पुलिसकर्मी की मदद से सुरक्षा घेरा बनाने का भरोसा दिया है।

पुलिस लाइन सहित थानों पर भी आयोजनों की तैयारी तेज

कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर जनपद के पुलिस लाइन परिसर के भीतर भी तैयारियां तेज हो गई हैं। परिसर के आसपास साफ-सफाई का काम सोमवार को कराया गया। लोकगीत, झांकी व भक्ति गीत का आयोजन संपन्न कराने के लिए मंच तैयार होगा। जेल की मंदिर, कुंडा, पट्टी, लालगंज, रानीगंज सहित सभी सर्किल के थाना परिसर व मंदिर में कृष्ण जन्मोत्सव को भव्य आयोजन देने की अपील एसपी सतपाल अंतिल ने की है। शहर के चौक, सिविल लाइंस, बाबागंज, चिलबिला, कुंडा, रानीगंज, पट्टी व लालगंज की बाजार में कन्हैया के सजावट सामग्री की दुकानें गुलजार हो गई हैं।

Sanjay Pal Pratapgarh

Sanjay Pal Pratapgarh

Next Story