×

बाराबंकी के प्राथमिक विद्यालय ईचौलिया में, बचपन की धूम

राम केवी
Published on: 11 Jan 2020 2:10 PM GMT
बाराबंकी के प्राथमिक विद्यालय ईचौलिया में, बचपन की धूम
X

लखनऊ। राजधानी में सिटीसीएस फैमिली संस्था ने बच्चो को समर्पित कार्यक्रम बचपन का आयोजन बाराबंकी ज़िले के प्राथमिक विद्यालय ईचौलिया में किया।बचपन कार्यक्रम के तहत प्राथमिक विद्यालय के बच्चो के लिए नृत्य, गायन, कला, कविता सहित कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के द्वारा कार्यक्रम में आये अतिथियों के लिए स्वागत गीत गाये गए रंजना, सविता, रोली दिव्यांशी एवम शिवंशी ने हे हंसवाहिनी ज्ञानदायिनी अम्ब विमल मति दे के रूप में सरस्वती वंदना गीत प्रस्तुत किया।

इसे भी पढ़ें

PM मोदी के बचपन की ये अद्भुत कहानियां आपको कर देंगी हैरान

वैभव अनुरागी ने जमुना तट पर कृष्ण कन्हैया खेलत गीत का गायन किया। कार्यक्रम का संचालन सोशल एक्टिविस्ट बृजेन्द्र बहादुर मौर्य के द्वारा किया गया। वहीं अंजली पांडेय ने सभी बच्चों को कई उपहार भी बांटे। कार्यक्रम में शामिल प्रत्येक बच्चे को उपहार दिया गया।

लखनऊ के बाल कलाकार अद्यनशी कपूर, प्रख्या सिंह, यति सिंह ने नृत्य गीतों पर प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम का लक्ष्य

बचपन कार्यक्रम के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रो के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षा के साथ शैक्षिक मनोरजंन हेतु सांस्कृतिक एवं शैक्षिक गतिविधियों से बच्चो को पढाई के प्रति प्रभावित करने का लक्ष्य बनाया गया है। इसका मुख्य उद्देश्य महंगे विद्यालय में पढ़ने वाले एवं सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चो के बीच एक दूसरे के प्रति सम्मान की भावना को जाग्रत करना है।

इसे भी पढ़ें

बच्ची से रेप पर माता-पिता ने किया इनकार, फिर क्यों कोर्ट ने सुनाई 14 साल की सजा

ग्रामीण बच्चो को समर्पित इस कार्यक्रम में प्राथमिक विद्यालय ईचौलिया की प्रधानाचार्या अर्चना श्रीवास्तव, सर्वेश कुमारी, नमिता जैसवाल, रिंकी यादव, प्रियंका यादव, यादव सुनीता को संस्था के पदाधिकारियों द्वारा पेन देकर सम्मानित किया गया। मौके पर ग्राम प्रधान कमलेश वर्मा को भी शाल देकर सम्मानित किया गया एवं विद्यालय में विकास कार्यो के प्रति प्रेरित किया गया।

बचपन कार्यक्रम के तहत सिटीसीएस से फाउंडर प्रेसिडेंट मनोज कुमार, मीडिया प्रभारी अंजली पांडेय, कार्यक्रम संयोजक रचना कपूर, शचि सिंह, अमित अवतार, मीनू त्रेहन एवं विक्रम सिंह मौजूद रहे।

राम केवी

राम केवी

Next Story