प्रयागराज व इविवि में अपराध नियंत्रण पर उठाए गए कदमों की DM से कोर्ट ने मांगा हलफनामा

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रयागराज शहर में अपराध नियंत्रण के उठाये गये कदमों की रिपोर्ट के साथ जिलाधिकारी से हलफनामा मांगा है। कोर्ट ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलसचिव से भी छात्रावासों के रखरखाव, शैक्षिक व अन्य गतिविधयों पर हलफनामा दाखिल करने को कहा है। याचिका की सुनवाई 16 अगस्त को होगी।

  

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रयागराज शहर में अपराध नियंत्रण के उठाये गये कदमों की रिपोर्ट के साथ जिलाधिकारी से हलफनामा मांगा है। कोर्ट ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलसचिव से भी छात्रावासों के रखरखाव, शैक्षिक व अन्य गतिविधयों पर हलफनामा दाखिल करने को कहा है। याचिका की सुनवाई 16 अगस्त को होगी।

यह भी पढ़ें…गुरु पूर्णिमा के दिन लग रहा चंद्र ग्रहण, 149 साल बाद बनेगा ऐसा दुर्लभ संयोग

यह आदेश मुख्य न्यायाधीश गोविन्द माथुर तथा न्यायमूर्ति विवेक वर्मा की खंडपीठ ने छात्रावास में गोली मारकर छात्र की हुई हत्या को लेकर कायम जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए दिया है। कोर्ट के निर्देश पर नरेंद्र कुमार शुक्ल कुलसचिव ने प्रगति रिपोर्ट के साथ हलफनामा दाखिल किया।

यह भी पढ़ें…संन्यास लेने के बाद मोदी की कैप्टेंसी में खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी!

विश्वविद्यालय परिसर में अपराध पर रोक सहित शैक्षिक वातावरण कायम रखने के उठाये गये कदमों की जानकारी दी। एसएसपी अतुल शर्मा व जिलाधिकारी भानुचन्द्र गोस्वामी ने भी कार्यवाही रिपोर्ट के साथ हलफनामा दाखिल किया। कोर्ट ने सभी से कार्यवाही की पूरी रिपोर्ट मांगी है।