×

संगम तट पर कोरोना पूजा: संतों संग प्रयागराज वासियों ने की रक्षा की प्रार्थना

प्रयागराज में संतो, हाईकोर्ट अधिवक्ताओं, किन्नरों और मेला क्षेत्र के अधिकारी व कर्मियों ने कोरोना से देश को मुक्ति दिलाने के लिए संगम तट पर गंगा पूजा की।

Shivani Awasthi
Published on: 31 Jan 2021 3:31 PM GMT
संगम तट पर कोरोना पूजा: संतों संग प्रयागराज वासियों ने की रक्षा की प्रार्थना
X

प्रयागराज: उतर प्रदेश की संगम नगरी प्रयागराज में रविवार को संतो, हाईकोर्ट अधिवक्ताओं, किन्नरों और मेला क्षेत्र के अधिकारी व कर्मियों के बीच बैठक हुई, जिसमें कोरोना से देश को मुक्ति दिलाने के लिए संगम तट पर गंगा पूजा की गयी।

प्रयागराज में संगम तट संतो, अधिवक्ताओं की बैठक

दरअसल, प्रयागराज में संगम तट स्थित सिद्ध बाबा मौजगिरि जी दत्तात्रेय शिविर में इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं, संतो , किन्नरों और मेला क्षेत्र में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों का समागम हुआ संतो , अधिवक्ताओं , किन्नरों और शहर के गण मान्य नागरिकों ने संगम तट गंगा पूजन कर कोरोना से मुक्ति के लिए और देश मे निर्मित कोरोना वैक्सीन को सफल बनाने के लिए गंगा मैया और देवी देवताओं से प्रार्थना की।

ये भी पढ़ेंः जौनपुर: पल्स पोलियो अभियान शुरू, पहले दिन 5772 बच्चों को खुराक देने का दावा

शामिल हुए अखाड़ों के ये प्रमुख संत

गंगा पूजन में श्री पंचदशनाम जूना अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक श्रीमहन्त हरिगिरी , अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमहंत विद्यानन्द सरस्वती, अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीमहंत नारायण गिरी, श्रीमहन्त आंनद शेखर गिरी शामिल हुए।

इलाहाबद हाईकोर्ट के इन अधिवक्ताओं की उपस्थिति

वहीं इलाहाबद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरेन्द्र नाथ सिंह, अपर महाधिवक्ता विनोद कांत, अधिवक्ता देश रतन चौधरी,अपर मुख्य स्थायी अधिवक्ता प्रवीण कुमार गिरि, देवेंद्र मिश्रा नगराहा समेत किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर कौशल्या नंद गिरि, किन्नर छोटी चौरसिया, महन्त नीलकंठ गिरि, श्रीमहंत पुष्कर गिरि , महन्त ईच्छा गिरि, महन्त अरुण भारतीय, श्रीमहंत इंद्रानंद सरस्वती भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -किसान के बेटे बने अफसरः मैथेमैटिक्स गुरू ने दी उड़ान, NDA में मिली सफलता

नेता और अधिकारी भी मौजूद

इसके साथ ही बीजेपी के नगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी, विधायक हर्ष बाजपेयी , पवन जायसवाल , अधिवक्ता अनुराधा सुंदरम , उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के सदस्य कल्पराज सिंह ,अरुण देशवाल सहित तमाम गण मान्य शामिल हुए।

खिचड़ी भोग प्रसाद वितरण

सभी अधिवक्ताओं ,संतो ,किन्नरों और गण मान्य नागरिको ने एक साथ बैठकर खिचड़ी भोग प्रसाद ग्रहण किया। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री एवं श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक श्रीमहन्त हरिगिरी और इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरेन्द्र नाथ सिंह ने कहा कि अपना देश जल्दी ही कोरोना से मुक्त होगा और देश विकास के नए आयाम प्राप्त करेगा कार्यक्रम के अंत मे अमरेंद्र नाथ सिंह ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story