×

प्रयागराज: इलेक्ट्रॉनिक मीडिया वेलफेयर क्लब का शपथ ग्रहण, शामिल हुए ये लोग

जस्टिस चौधरी ने उपाध्यक्ष पद पर इमरान लईक, संयुक्त सचिव पद पर शिवेन्द्र विक्रम व पंकज चौधरी को शपथ दिलाई। इसके साथ ही कोषाध्यक्ष के पद पर वीरेंद्र राज, सहायक प्रचार सचिव के पद पर राजकुमार राकी और ऑडिटर के पद पर राजीव खरे को शपथ दिलाई।

Roshni Khan
Published on: 3 Jan 2021 12:35 PM GMT
प्रयागराज: इलेक्ट्रॉनिक मीडिया वेलफेयर क्लब का शपथ ग्रहण, शामिल हुए ये लोग
X
प्रयागराज: इलेक्ट्रॉनिक मीडिया वेलफेयर क्लब का शपथ ग्रहण, शामिल हुए ये लोग (PC: social media)

प्रयागराज: जनसरोकारी पत्रकारिता के लिए प्रतिबद्ध इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के श्रमजीवी पत्रकारों के संगठन प्रयागराज इलेक्ट्रॉनिक मीडिया वेलफेयर क्लब की नवनिर्वाचित द्वितीय कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह रविवार को एनसीजेडसीसी सभागार में संपन्न हुआ। शपथ ग्रहण समारोह में इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति जस्टिस गौतम चौधरी ने निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में उन्होंने आलोक सिंह को अध्यक्ष पद की शपथ दिलाई। इसके साथ ही सैयद आकिब रजा को वरिष्ठ उपाध्यक्ष और नितिन गुप्ता को सचिव पद की शपथ दिलाई।

ये भी पढ़ें:मेरठः दिव्यांग दोस्तों ने कुछ ऐसी की मदद, सिखाया सम्मान की जिंदगी जीने की नई राह

पत्रकारों को निष्पक्ष और निडर होकर खबरों को छापना और दिखाना चाहिए

जस्टिस चौधरी ने उपाध्यक्ष पद पर इमरान लईक, संयुक्त सचिव पद पर शिवेन्द्र विक्रम व पंकज चौधरी को शपथ दिलाई। इसके साथ ही कोषाध्यक्ष के पद पर वीरेंद्र राज, सहायक प्रचार सचिव के पद पर राजकुमार राकी और ऑडिटर के पद पर राजीव खरे को शपथ दिलाई। इस मौके पर जस्टिस गौतम चौधरी ने कहा कि पत्रकारों के कंधे पर बड़ी जिम्मेदारी होती है। उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि पत्रकारों को निष्पक्ष और निडर होकर खबरों को छापना और दिखाना चाहिए।

उन्होंने ये भी कहा कि पत्रकारों को यह भी तय करना चाहिए कि कौन सी खबर कितनी बार दिखानी है। जस्टिस गौतम चौधरी ने पत्रकारिता के उच्च मापदंड स्थापित करने पर खास जोर दिया। इस मौके पर बार काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन वी सी मिश्रा ने भी पत्रकारों को पूरी जिम्मेदारी के साथ खबरें प्रकाशित करने का सुझाव दिया। वहीं इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरेंद्र नाथ सिंह ने चौथे स्तंभ को और मजबूत करने पर बल दिया।

हमेशा पत्रकार पुलिस की खिंचाई करते हैं और हम पत्रकारों से सतर्क भी रहते हैं

उन्होंने कहा कार्यपालिका विधायिका और न्यायपालिका के साथ ही साथ अगर चौथा स्तंभ भी मजबूती से खड़ा रहेगा तो लोगों को न्याय मिलता रहेगा। इस मौके पर एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश ने भी अपने अनुभवों को साझा किया। उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि पत्रकारों से पुलिस का हमेशा विरोध रहा करता है। हमेशा पत्रकार पुलिस की खिंचाई करते हैं और हम पत्रकारों से सतर्क भी रहते हैं। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की कि प्रयागराज में पत्रकारों और पुलिस के बीच बेहतर तालमेल है।

ये भी पढ़ें:बलात्कारी उठा ले गए शेर सिंह की पत्नी, सिर पर दे मारा धारदार तीर

उन्होंने इस तालमेल को आगे भी बनाए रखने और पत्रकारों को हर संभव सहयोग करने का भरोसा भी दिलाया। इस मौके पर डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को बधाई दी। शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व कमिश्नर डॉ आर एस वर्मा, आईजी के पी सिंह, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर एसपी सिंह और हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता विजय गौतम भी मौजूद रहे। इसके साथ ही साथ जस्टिस गौतम चौधरी की पत्नी मधु चौधरी भी कार्यक्रम में रहीं मौजूद। प्रयागराज इलेक्ट्रॉनिक मीडिया वेलफेयर क्लब की ओर से मधु चौधरी को‌ पुष्प गुच्छ और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन जानी-मानी उद्घोषिका डॉ रंजना त्रिपाठी ने किया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story