×

Prayagraj News: ऐसा क्या हुआ कि रात में HC को स्पेशल बेंच में करनी पड़ी सुनवाई, रेप मामले चीफ जस्टिस कार्रवाई

Prayagraj News:इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले पर गहरी नाराजगी जताई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले में सो मोटो लेकर रविवार को छुट्टी के दिन रात के वक्त सुनवाई की है।

Syed Raza
Published on: 4 Sep 2023 8:20 AM GMT (Updated on: 4 Sep 2023 9:48 AM GMT)
Prayagraj News: ऐसा क्या हुआ कि रात में HC को स्पेशल बेंच में करनी पड़ी सुनवाई, रेप मामले चीफ जस्टिस कार्रवाई
X
Prayagraj News (photo: social media )

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश में अयोध्या जा रही सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में महिला सिपाही के साथ दरिंदगी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर ने स्वतः संज्ञान लेते हुए जनहित याचिका कायम की है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले पर गहरी नाराजगी जताई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले में सो मोटो लेकर रविवार को छुट्टी के दिन रात के वक्त सुनवाई की है। मामले में चीफ जस्टिस के आवास पर बैठी स्पेशल बेंच ने सुनवाई करते हुए रेलवे और यूपी सरकार जवाब तलब किया।

हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने इस मामले में दायर याचिका पर एक बार फिर से आज दोपहर 12 बजे सुनवाई करेगा। फिलहाल कल रात हुई सुनवाई के दौरान जांच से जुड़े किसी सीनियर अफसर को भी आज हाईकोर्ट में पेश होने को कहा है। जो इस मामले में अब तक हुई कार्रवाई का ब्यौरा हाईकोर्ट को देगा। इसके साथ ही राज्य सरकार को इस मामले में अब तक आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी हो पाई या नहीं इस मामले में जानकारी देनी होगी।।

क्या है मामला

दरअसल, मनकापुर से अयोध्या होकर प्रयागराज जाने वाली सरयू एक्सप्रेस में बुधवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में एक महिला मुख्य आरक्षी गंभीर रूप से घायल पाई गई। पुलिस के अनुसार महिला के शरीर पर धारदार हथियार से वार किए जाने के कई निशान मिले हैं। वह अर्धनग्न अवस्था में थी। महिला की हालत देखकर दुष्कर्म की आशंका जताई। महिला इस समय लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती है।

Syed Raza

Syed Raza

Next Story