×

Prayagraj News: प्रयागराज छात्र हत्या मामले में न्याय के लिए खड़े हुए हरि कृष्ण शुक्ला, परिजनों संग मिल कर दिलाया भरोसा

Prayagraj News: हरि कृष्णा नें बताया कि लोग आंतरिक रूप से अशंतुष्ट थे और दंगा की पूरी तैयारी कर चुके थे। लेकिन मैं पहला नेता हूं जो पीड़ितों से मिलाकर इनकी समस्याओं को सुना और इन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

Anant Shukla
Published on: 31 Aug 2023 1:51 PM GMT
Prayagraj News: प्रयागराज छात्र हत्या मामले में न्याय के लिए खड़े हुए हरि कृष्ण शुक्ला, परिजनों संग मिल कर दिलाया भरोसा
X
Prayagraj Student murder case BJP leader Hari Krishna Shukla met the victim family

Prayagraj News: आचार्य हरि कृष्ण शुक्ला (गुरु जी) अपनी टीम के साथ गुरुवार को खीरी थाना क्षेत्र अंतर्गत दत्तू का पूरा गांव पहुंचेl जहां पिछले दिनों सत्यम शर्मा की विशेष समुदाय के लोगों नें बीच चौराहे पर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थीl हरि कृष्ण पीड़ित सत्यम शर्मा के घर पहुंचे और उनके बड़े भाई पुरषोत्तम शर्मा से मुलाकात करके हर सम्भव मदद का भरोसा दिलायाl हरि कृष्ण ने बड़े भाई पुरषोत्तम शर्मा से कहा की केन्द्र में मोदी और प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार हैl आम जनता को डरने की कोई जरूरत नहीं है। इस सरकार में केवल माफिया और गुंडे लोग भयभीत हो रहे हैंl कोई भी गुंडा माफिया अगर किसी को परेशान करता हैं तो सरकार उनके साथ हमेशा सख्ती से पेश आयेगीl हिरि कृष्ण ने मृतक सत्यम शर्मा के बड़े भाई पुरषोत्तम शर्मा को अपनी तरफ से आर्थिक सहायता भी प्रदान की और कहा की अगर उनको किसी भी प्रकार की कोई जरूरत होती है तो आप मेरे यहां किसी भी समय आ सकते हैंl आपके लिए मेरे दरवाजे हमेशा खुले हुए हैंl हरि कृष्ण के साथ राजेश दुबे कन्हैया लाल शुक्ला, खर्का खास के ग्राम प्रधान सहित लगभग दर्जनों लोग मौजूद रहे l उन्होंने बताया कि पीड़ित पक्ष के लोगों में दूसरे समूदाय को लकर अशंतोष बना हुआ था। लेकिन समझाने पर मान गए। उन्होंने सरकार पर भरोसा जताय है।

कौन हैं हरि कृष्ण शुक्ला (गुरु जी)

हरि कृष्ण शुक्ला पेशे से अधिवक्ता, वकील और ज्योतिष हैं। समाज सेवा में अधिक रुचि होने के कारण पीड़ितों के साथ खड़े रहते हैं। ये काफी समय से भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए हैं। वर्तमान में इलाहाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

भारी संख्या में पुलिस तैनात

घटना के बाद से प्रयागराज के खीरी में किसी अनहोनी के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षाबल तैयार हैं। हरि कृष्णा नें बताया कि इसके बावजूद लोग आंतरिक रूप से लोग अशंतुष्ट थे और दंगा की पूरी तैयारी कर चुके थे। लेकिन मैं पहला नेता हूं जो पीड़ितों से इनकी समस्याओं को सुना और इन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

क्या था पूरा मामला?

मृतक छात्र सत्यम शर्मा पुरादलू गांव का रहने वाला है। वह परमानंद कॉलेज में 10वीं का छात्र था। उसके चाचा की बेटी भी उसी कॉलेज में पढ़ती है। बहन के मुताबिक, सोमवार को स्कूल बंद होन के बाद हम दोनों घर आ रहे थे। जैसे ही तुर्कपुरवा मोहल्ले पहुंचे उसी समय हमारे स्कूल में पढ़ने वाले गैर हुन्दू समुदाय जो उसी गांव में रहता था, पीछे से हमारा हांथ पकड़ कर खींचने लगे। विरोध करने पर छात्र को पटरे से तबतक पीटा जबक उसकी मौत नहीं हो गई। आधे घंटे तक वह सड़क पर तड़पता रहा। उसकी बहन न मारने की मिन्नते मांगती रही। लेकिन किसी ने एक न सुनी।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story