×

Prayagraj News: कांवड़ यात्रा में होगी पुष्प वर्षा, कड़ी सुरक्षा के बीच ड्रोन से निगरानी, प्रमुख सचिव का निर्देश

Prayagraj News: प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने बताया कि प्रयागराज जोन के एडीजी, पुलिस कमिश्नर, आईजी के अलावा कानपुर जोन के एडीजी, चित्रकूट के आईजी इस बैठक में शामिल हुए हैं।

Syed Raza
Published on: 1 July 2023 3:12 PM GMT
Prayagraj News: कांवड़ यात्रा में होगी पुष्प वर्षा, कड़ी सुरक्षा के बीच ड्रोन से निगरानी, प्रमुख सचिव का  निर्देश
X
बैठक की समीक्षा करते प्रमुख सचिव(Pic: Newstrack)

Prayagraj News: पवित्र श्रावण मास की शुरुआत 4 जुलाई से हो रही है। ऐसे में प्रदेश में कांवड़ यात्रा को लेकर योगी सरकार ने सुरक्षा से लेकर तमाम जरूरी एहतियाती कदम उठाए जाने के निर्देश दिए हैं। यही वजह है कि प्रदेश के आला अधिकारी ग्राउंड जीरो पर पहुंचकर कावड़ यात्रा का जायजा ले रहे हैं। साथ ही जिलों के अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दे रहे हैं।

कांवड़ मार्ग में किसी भी तरीके की अव्यवस्था नहीं होने के निर्देश

यूपी के प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने बताया कि प्रयागराज जोन के एडीजी, पुलिस कमिश्नर, आईजी के अलावा कानपुर जोन के एडीजी, चित्रकूट के आईजी इस बैठक में शामिल हुए हैं। बैठक में इन सभी अधिकारियों के बीच यह तय किया गया है कि कांवड़ मार्ग में किसी भी तरीके की अव्यवस्था ना हो। साथ ही कांवड़ मार्ग पर सुरक्षा को लेकर चाक-चौबंद इंतजाम रहें।

शिव मंदिरों की सुरक्षा होगी चाक-चौबंद, ड्रोन से होगी निगरानी

प्रयागराज में डीजीपी विजय कुमार और प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने आज 4 जोन के आला अधिकारियों के साथ पुलिस लाइन सभागार में करीब दो घंटे तक बैठक की है। बैठक के दौरान संजय प्रसाद ने शिवालयों में सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही कावड़ मार्ग पर सुरक्षा को लेकर सभी जरूरी एहतियाती कदम उठाए जाने के निर्देश दिए हैं। खास बात यह है कि कांवड़ मार्ग की सुरक्षा की निगरानी सीसीटीवी कैमरों के साथ ही ड्रोन कैमरे से भी की जाएगी। इसके साथ-साथ कांवड़ मार्ग में कहीं पर भी मांस और मदिरा की दुकानें ना रहें। इसको लेकर भी जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। वहीं कांवड़ मार्ग पर यात्रा के दौरान कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा कराए जाने को लेकर भी चर्चा की गई है।

यूपी के प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने बताया कि बैठक में प्रयागराज जोन के एडीजी, पुलिस कमिश्नर, आईजी के अलावा कानपुर जोन के एडीजी, चित्रकूट के आईजी इस बैठक में शामिल हुए है। बैठक में इन सभी अधिकारियों के बीच यह तय किया गया है कि कांवड़ मार्ग में किसी भी तरीके की अव्यवस्था ना हो। साथ ही कांवड़ मार्ग पर सुरक्षा को लेकर चाक-चौबंद इंतजाम रहें।

पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी: डीजीपी

डीजीपी विजय कुमार ने बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान सुरक्षा के लिहाज से पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी। आज की बैठक में सभी अधिकारियों को कांवड़ यात्रा में सुरक्षा को लेकर तमाम जरूरी कदम उठाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। कांवड़ मार्ग में आने वाले थानों को विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही मांस और मदिरा की दुकानों को भी बंद कराने की जिम्मेदारी संबंधित थानों की पुलिस की रहेगीं इसके लिए भी जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। शिवभक्तों को कांवड़ मार्ग में कहीं कोई दिक्कत न आने पाए इसके लिए तमाम जरूरी कदम उठाने के लिए निर्देशित किया गया है।

Syed Raza

Syed Raza

Next Story