Prayagraj News: महिला से लूटपाट करने वालों को पुलिस ने दबोचा, ऐसे किया गया चंद घंटों में मामले का पर्दाफाश

Prayagraj News: प्रयागराज पुलिस ने दुस्साहसिक अंदाज में लूटपाट करने वाले दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों लुटेरों को पुलिस ने घटना को अंजाम देने के बाद महज 5 घंटे में गिरफ्तार कर लिया है।

Syed Raza
Published on: 9 July 2023 11:56 AM GMT
Prayagraj News: महिला से लूटपाट करने वालों को पुलिस ने दबोचा, ऐसे किया गया चंद घंटों में मामले का पर्दाफाश
X

Prayagraj News: प्रयागराज पुलिस ने दुस्साहसिक अंदाज में लूटपाट करने वाले दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों लुटेरों को पुलिस ने घटना को अंजाम देने के बाद महज 5 घंटे में गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए लुटेरों के कब्जे से महिला के साथ की गई लूट का सारा सामान भी बरामद हुआ है। इसी के साथ आरोपियों से हुई पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि पकड़े गए दोनों लुटेरे शातिर किस्म के अपराधी है और कई सालों से लूट की घटनाओं को अंजाम देने में जुटे हुए हैं।

गिरोह की क्राइम कुंडली खंगाल रही पुलिस

पुलिस की पड़ताल में सामने आया है कि आरोपितों ने शहर के कई और थाना क्षेत्रों में भी लूट की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ करने में जुटी हुई है। इसी के साथ पुलिस इस गिरोह में कौन-कौन और लोग शामिल हैं, उनका पता लगाकर उनकी भी गिरफ्तारी करने के प्रयास में जुटी हुई है। पुलिस को पकड़े गए लुटेरों के कब्जे से लूटा गया तीन मोबाइल और गहनों के साथ ही कैश भी बरामद हुआ है।

ऐसे दिया गया था वारदात को अंजाम

प्रयागराज में शनिवार की शाम को बिना नंबर प्लेट की बाइक से पहुंचे अली हुसैन और मोहम्मद फैजी ने भीड़भाड़ वाले अटाला इलाके में ई-रिक्शा से जा रही महिला का पर्स लूटा और फरार हो गए। जिसके बाद घटना की सूचना खुल्दाबाद पुलिस को मिली। प्रयागराज के खुल्दाबाद थाने का चार्ज ट्रेनी महिला आईपीएस अधिकारी नीतू संभाल रही हैं। जिसके बाद इस घटना को महिला आईपीएस अधिकारी ने चुनौती के रूप में लिया। पुलिस की टीम ने आसपास के सीसीटीवी के साथ ही चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से बाइक सवार लुटेरों को ट्रेस करना शुरू किया। जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी और सर्विलांस की मदद से दोनों लुटेरों की पहचान कर उनको पकड़ने के लिए दबिश और तलाशी अभियान शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने एक लुटेरे को गिरफ्तार किया और उसी की निशानदेही पर दूसरे घर की तलाशी ली जहां से लूट का दूसरा आरोपी भी पकड़ा गया।

लुटेरों के ऊपर दर्ज हैं पहले से कई मुकदमे

पुलिस द्वारा लूट की इस घटना को अंजाम देने वाले लुटेरों से पूछताछ में पता चला कि इससे पहले भी उन्होंने लूट की कई घटनाओं को अंजाम दिया है। पकड़े गए लुटेरों के खिलाफ शहर के सिविल लाइंस, करेली कर्नलगंज, शाहगंज थाने में कई मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक ये लुटेरे गिरोह बनाकर इस तरह की वारदात को अंजाम काफी समय से देते रहे हैं। पुलिस अब पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर यह पता लगाने में जुटी हुई है कि इस गिरोह से चोरी के मोबाइल और जेवर कौन-कौन खरीदता है। पुलिस चोरी का सामान खरीदने वालों का पता लगाकर उनके खिलाफ भी कार्रवाई करेगी।

Syed Raza

Syed Raza

Next Story