×

UP: माफिया अतीक के वकील विजय मिश्रा के समर्थन में उतरा यूपी बार काउंसिल, FIR दर्ज होने पर जताई गहरी नाराजगी

Atiq Ahmed News: यूपी बार काउंसिल के वरिष्ठ सदस्य अमरेंद्र नाथ सिंह ने कहा, कि अगर वकील विजय मिश्रा का उत्पीड़न किया गया तो उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ये घटना बेहद गंभीर है।

Aman Kumar Singh
Published on: 3 Jun 2023 8:13 PM GMT
UP: माफिया अतीक के वकील विजय मिश्रा के समर्थन में उतरा यूपी बार काउंसिल, FIR दर्ज होने पर जताई गहरी नाराजगी
X
माफिया अतीक अहमद और वकील विजय मिश्रा (Social Media)

Atiq Ahmed News: उत्तर प्रदेश के माफिया अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा (Atiq Ahmed Advo. Vijay Mishra) के खिलाफ 3 तीन करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने को लेकर दर्ज FIR पर यूपी बार काउंसिल (UP Bar Council) ने नाराजगी जाहिर की है। साफ शब्दों नमन कहें तो अतीक के वकील विजय मिश्रा का यूपी बार काउंसिल ने बचाव किया है।

यूपी बार काउंसिल का मानना है कि फौरी तौर पर ऐसा प्रतीत होता है कि वकील विजय मिश्रा को उसके मोबाइल से दूर करने के लिए प्रशासन ने ये FIR दर्ज की है। उत्तर प्रदेश बार काउंसिल भी इस मामले में अपनी तरफ से जांच कराएगा। जांच में अगर आरोप सही पाए गए तो कोई बात नहीं, लेकिन अगर आरोप गलत निकले तो या ऐसा लगा कि विजय मिश्रा को गलत फंसाया गया है, तो फिर यूपी बार काउंसिल मजबूती से लड़ाई लड़ेगा।

'अपने मुवक्किल का पक्ष रखना कतई गलत नहीं'

यूपी बार काउंसिल के वरिष्ठ सदस्य अमरेंद्र नाथ सिंह (Amrendra Nath Singh, UP Bar Council) का कहना है कि 'इस बारे में प्रदेश सरकार और प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police) को जानकारी दे दी गई है। यूपी बार काउंसिल भी अपने स्तर से इस मामले में जांच कर रहा है। उन्होंने कहा, अगर विजय मिश्रा का उत्पीड़न किया गया, तो उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अमरेंद्र नाथ कहते हैं, अपने मुवक्किल का पक्ष अदालत में रखना कतई गलत नहीं है। कोई भी आरोपी वकील के जरिये ही कोर्ट में अपनी बात रखता है। अपने मामले की पैरवी करता है। किसी को भी वकील के माध्यम से कोर्ट के सामने अपनी बात रखने का अधिकार है।'

बार काउंसिल बेहद गंभीर

यूपी बार काउंसिल का कहना है ऐसे में किसी वकील पर दबाव बनाना और उसे फर्जी केस में फंसाना पूरी तरह गलत है। इसे बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। काउंसिल के सदस्य अमरेंद्र नाथ सिंह के अनुसार, 'बार काउंसिल इस घटना को लेकर बेहद गंभीर है। आपको बता दें, अमरेंद्र नाथ सिंह यूपी बार काउंसिल के वरिष्ठ सदस्य हैं। पहले ये अध्यक्ष भी रह चुके हैं। अमरेंद्र नाथ इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के भी अध्यक्ष रह चुके हैं।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story