×

एटा: अवैध क्लीनिक ने ली जच्चा बच्चा की जान, अब प्रशासन कर रहा कार्रवाई की बात

27 वर्षीय पत्नी नीतू को प्रसव के लिए गांव बावसा स्थित निरंकारी परिवार नामक एक झोलाछाप डॉक्टर अनिल कुशवाहा व तुल्शा देवी के क्लीनिक पर प्रसव के लिए लेकर आया तो चिकित्सक ने उसे भर्ती कर लिया और आज रात जब उसे प्रसव पीड़ा हुई तो प्रसव के दौरान चिकित्सक की लापरवाही के चलते नीतू की हालत गंभीर हो गई तो चिकित्सक ने बताया कि नीतू की बच्चेदानी की झिल्ली फट गयी है।

Newstrack
Published on: 5 Dec 2020 9:19 AM GMT
एटा: अवैध क्लीनिक ने ली जच्चा बच्चा की जान, अब प्रशासन कर रहा कार्रवाई की बात
X
एटा: अवैध क्लीनिक ने ली जच्चा बच्चा की जान, अब प्रशासन कर रहा कार्रवाई की बात

एटा: जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम बावसा स्थित निरंकारी परिवार नामक एक झोलाछाप डॉक्टर के क्लीनिक पर बीते दिन प्रसव के लिए आई एक 27 वर्षीय गर्भवती महिला जच्चा-बच्चा के चिकित्सक की लापरवाही के चलते मौत हो गई। मौत के बाद चिकित्सक व उसका स्टाफ फरार हो गया।वही एक महिला के क्लीनिक से पकड़े जाने की पुष्टि पुलिस ने की है। किंतु महिला के थाने में मौजूदगी के बाद भी प्रभारी निरीक्षक उसका नाम नहीं बता रहे। क्या इसमें भी पुलिस का कोई खेल चल रहा है। घटना की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी और मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम हेतु लाया जा रहा है।

झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही के चलते गई जान

घटना क्रम के अनुसार बीते दिन दो बजे थाना निधौली कला क्षेत्र के ग्राम समापुर निवासी मंजेश कुमार अपनी 27 वर्षीय पत्नी नीतू को प्रसव के लिए गांव बावसा स्थित निरंकारी परिवार नामक एक झोलाछाप डॉक्टर अनिल कुशवाहा व तुल्शा देवी के क्लीनिक पर प्रसव के लिए लेकर आया तो चिकित्सक ने उसे भर्ती कर लिया और आज रात जब उसे प्रसव पीड़ा हुई तो प्रसव के दौरान चिकित्सक की लापरवाही के चलते नीतू की हालत गंभीर हो गई तो चिकित्सक ने बताया कि नीतू की बच्चेदानी की झिल्ली फट गयी है। मृतिका नीतू की वर्ष 2013 में शादी हुई थी तथा उसके एक 5 वर्षीय लडका भी है। झोलाछाप डाक्टर के यहाँ प्रसव के लिए जाने के सवाल पर मृतका के पति मंजेश ने बताया कि हमारे गाँव की आशा के बताने पर हमने इस डाक्टर के यहाँ अपनी पत्नी को भर्ती कराया था।

etah 2

भी देखें: वाराणसी: शिक्षक निर्वाचन के ऑब्जर्वर IAS अधिकारी का निधन, पड़ा था दिल का दौरा

महिला हुई गिरफ्तार डाक्टर हुए फरार

हमे जानकारी नहीं थी कि यह डाक्टर झोला-छाप है और हम वहाँ प्रसव के लिए चले गए। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात इन्द्रेश कुमार ने बताया कि गांव बावसा में एक झोलाछाप डॉक्टर के क्लीनिक के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत हो गई जिसमें एक महिला को पकड़ा गया है। डिप्टी सीएम, ओ आर एन गुप्ता ने बताया कि अभी हमें किसी मौत की जानकारी नहीं है हम बावसा में हुई जच्चा-बच्चा की मौत की जांच कराके कानूनी कार्रवाई करेंगे गांव बावसा में कोई भी रजिस्टर्ड क्लीनिक व डाक्टर नहीं है। इससे पूर्व दो झोलाछाप डाक्टर डॉ. रचना राजपूत अवागढ व डॉ. सुमन के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है। इसमे भी रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

देखें वीडियो:

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/12/etah-news1.mp4"][/video]

ये भी देखें: योगी सरकार दे रही रोजगार: 50 लाख लोगों के लिए मौका, आज से ही हो जाएं तैयार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story