×

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेलवे स्टेशन पर अब मिलेगी ये सुविधा

लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से यात्रियों की सुविधा के लिए एक बार फिर प्रीपेड ऑटो सेवा शुरू होने जा रही है। इसके लिए 300 प्रीपेड ऑटो चालकों का सत्यापन भी कराया जा चुका है।

Dharmendra kumar
Published on: 4 July 2019 3:28 PM GMT
रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेलवे स्टेशन पर अब मिलेगी ये सुविधा
X

लखनऊ: लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से यात्रियों की सुविधा के लिए एक बार फिर प्रीपेड ऑटो सेवा शुरू होने जा रही है। इसके लिए 300 प्रीपेड ऑटो चालकों का सत्यापन भी कराया जा चुका है। पुलिस अधीक्षक (जीआरपी) सौमित्र यादव ने गुरुवार को बताया कि चारबाग और लखनऊ जंक्शन से एक बार फिर प्रीपेड ऑटो संचालन की तैयारी पूरी हो गई है। 15 जुलाई के आसपास इसकी शुरुआत होगी। इससे यात्री निर्धारित किराया में घर पहुंच सकेंगे। लखनऊ के आरटीओ कार्यालय से किराया सूची मांगी गई थी जो मिल गई है।

यह भी पढ़ें...ताजमहल में अमेरिकी सेना के मेजर के साथ बदसलूकी, गाइड से पूछताछ

उन्होंने बताया कि 300 प्रीपेड ऑटो चालकों का सत्यापन कराया गया है। इस बार प्रीपेड ऑटो चालक वर्दी में दिखेंगे। चारबाग स्टेशन और लखनऊ जंक्शन के बाहर परिसर में प्रीपेड ऑटो संचालन के लिए एक-एक बूथ तैयार किया जाएगा। बूथ पर पर्ची से यात्रियों को ऑटो निर्धारित किराये में गंतव्य तक पहुंचाने का काम करेंगे। पर्चियों के लिए यात्रियों को कुछ रुपये अतिरिक्त देने होंगे।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रीपेड बूथ पर सिपाहियों की तैनाती की जाएगी, जो ऑटो चालकों और बाहरी वाहनों पर नजर रखेंगे। इससे स्टेशन परिसर में अनावश्यक वाहनों का जमावड़ा नहीं होगा।

यह भी पढ़ें...वाराणसी में धरने पर बैठी ये वाहिनी तो फूलने लगे पुलिस के हाथ-पांव

दरअसल, चारबाग रेलवे स्टेशन पर आने और जाने के लिए इस समय यात्रियों को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। करीब दो साल पहले यहां पर प्रीपेड ऑटो सेवा बंद कर दी गई थी,लेकिन अब यात्रियों को जल्द ही इस परेशानी निजात मिल जाएगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story