ताजमहल में अमेरिकी सेना के मेजर के साथ बदसलूकी, गाइड से पूछताछ

उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद में ताज महल घूमने आए अमेरिकी सेना के मेजर के साथ बदसलूकी की गई। पर्यटन पुलिस इस मामले की उच्चस्तरीय जांच में जुट गई है। शुरुआती जांच में गाइड द्वारा बाहर से बुलाये गये फोटोग्राफर और ताज महल के अंदर के फोटोग्राफरों के बीच हुए विवाद का मामला बताया जा रहा है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद में ताज महल घूमने आए अमेरिकी सेना के मेजर के साथ बदसलूकी की गई। पर्यटन पुलिस इस मामले की उच्चस्तरीय जांच में जुट गई है। शुरुआती जांच में गाइड द्वारा बाहर से बुलाये गये फोटोग्राफर और ताज महल के अंदर के फोटोग्राफरों के बीच हुए विवाद का मामला बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…क्या भाजपा का झंडा शराब बेचने का लाइसेंस है, वीडियो देख उड़ जाएँगे होश

अमेरिका सेना में तैनात मेजर ट्रिस्टोफर जैजीन गुरुवार को पत्नी व बच्चे के साथ ताजमहल घूमने पहुंचे। उन्होंने ताजमहल की बारीकियों व अजूबों को जानने के लिए गाइड असद आलम का सहारा लिया। पूर्वी-पश्चिमी गेट से आगे बढ़ने पर उन्हें विदेशी पर्यटक होने के चलते कई फोटो ग्राफरों ने फोटो खींचने के लिए घेर लिया। इस पर गाइड अन्दर के फोटोग्राफरों को मना करके बाहर से फोटोग्राफर ले आया। इस बात को लेकर ताज के अंदर लाइसेंस धारक फोटोग्राफरों का गाइड से कहासुनी हो गई।

यह भी पढ़ें…मुन्ना भाई की बेटी के बॉयफ्रेंड की अचानक मौत, याद में लिखा ये भावुक पोस्ट

फोटोग्राफरों ने की अमेरिकी सेना के मेजर से बदसलूकी

इस बीच अमेरिकी मेजर ने बीच में पड़कर मामला शांत कराने की कोशिश की। आरोप है कि बीच-बचाव के दौरान फोटोग्राफरों ने अमेरिकी सेना के मेजर से बदसलूकी कर दी। मामला विदेशी पर्यटक व अमेरिकी सेना के मेजर का होने के चलते तुरंत वहां मौजूद पुलिस व सुरक्षा बल के जवान पहुंच गये। इस बीच मामला बढ़ता देख फोटोग्राफर भाग खड़े हुए। इस मामले की अमेरिकी सेना के मेजर ने पर्यटन विभाग से शिकायत भी की है जिस पर तुरंत कार्यवाही शुरू कर दी गई।

यह भी पढ़ें…दुबई जाने वाले भारतीयों के लिए खुशखबरी, अब कर सकेंगे ये काम

आलाधिकारियों को बदसलूकी मामले में पर्यटन थाना पुलिस को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये। प्रकरण की जांच कर रहे पर्यटन थाना इंचार्ज दिनेश कुमार प्रजापति ने बताया कि गाइड द्वारा कमीशनखोरी के चलते ताज महल के बाहर से फोटोग्राफर लाया गया था जिसका अंदर के लाइसेंस धारक फोटोग्राफरों ने विरोध किया था। गाइड असद आलम को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अगर प्रकरण में गाइड की भूमिका संदिग्ध पाई गई तो मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी।