सीएम से मिले राकेश टिकैतः किसानों की समस्याओं पर कहीं ये बातें

किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी राकेश टिकैत ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर उन्हें किसानों की समस्याओं से अवगत कराया।

rakesh-tikait

किसान यूनियन के अध्यक्ष मिले सीएम योगी से, की ये बातें (social media)

लखनऊ: किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी राकेश टिकैत ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर उन्हें किसानों की समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार ने किसानों को लेकर जो कानून बनाया है वह उनके लिए हितकर नहीं है। भाकियू इसके विरोध में 25 सितम्बर को अपना विरोध जताने के लिए सड़कों पर उतरेगी।

ये भी पढ़ें:मुकेश अंबानी की इस एक आदत से बेहद परेशान हैं नीता अंबानी, अब चाहती हैं बदलना

योगी आदित्यनाथ ने किसानों की सभी समस्याओं का समाधान किए जाने का भरोसा दिलाया

मुलाकात के दौरान फसलों की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर हो इसके लिये आवश्यक कदम उठाने, बिजली की दरों में वृद्धि न किये जाने पर भी चर्चा हुई। जिस पर योगी आदित्यनाथ ने किसानों की सभी समस्याओं का समाधान किए जाने का भरोसा दिलाया।

सीएम से आधे घंटे तक मुलाकात की

भारतीय किसान यूनियन के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसानों की समस्याओं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लगभग आधे घंटे तक मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने किसानों की समस्याएं भी उनके सामने रखी। बैठक के बाद टिकैत ने बताया कि हमें भरोसा दिलाया गया है कि जमीन अधिग्रहण होने पर किसानों की फसलें नहीं बर्बाद होंगी।

सीएम आवास पर मुलाकात के बाद राकेश टिकैत ने कहा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर मुलाकात के बाद राकेश टिकैत ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चैधरी राकेश टिकैत ने बताया कि इस काले कानूनों के खिलाफ पूरे देश में विरोध हो रहा है। इसके खिलाफ चक्का जाम करेगा और समर्थन मूल्य व खरीद की गारंटी कानून बनने तक आन्दोलन जारी रहेगा।

up-cm-yogi

राकेश टिकैत के नेतृत्व में आए इस प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री के समक्ष कहा

किसान नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में आए इस प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री के समक्ष कहा कि गन्ना भुगतान, गन्ने का मूल्य बढ़ाये जाने, शुगर केन एक्ट धारा (17) 3 को समाप्त किये जाने, प्रदेश में भूमि अधिग्रहण कानून 2013 के अनुसार किसानों को मुआवजा न दिये जाने व बिना मुआवजा दिये किसानों की तैयार फसलों को नष्ट किये जाने की आषंका है।

ये भी पढ़ें:निर्माण परियोजनाओं में लगवायें कैमरा, एक्सेस बोर्ड को उपलब्ध कराने का निर्देश

इस पर मुख्यमंत्री योगी ने आश्वासन कहा कि नये सत्र की शुरूआत से पहले किसानों का गन्ना भुगतान कराया जायेगा। प्रतिनिधिमंडल में चैधरी राकेश टिकैत राष्ट्रीय प्रवक्ता, राजेश सिंह चैहान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, मैनपाल सिंह चैहान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, हरिनाम सिंह वर्मा प्रदेश उपाध्यक्ष, सरदार अजीत सिंह मंडल अध्यक्ष बरेली मौजूद रहे।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App