Top

मुकेश अंबानी की इस एक आदत से बेहद परेशान हैं नीता अंबानी, अब चाहती हैं बदलना

रिलायंस इंडस्ट्रीज के हेड मुकेश अंबानी ने साल 1985 में नीता अंबानी से शादी रचाई थी। धीरू भाई अंबानी ने नीता को मुकेश के लिए पसंद किया था। आज मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चे हैं- ईशा, आकाश और अनंत।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 23 Sep 2020 9:04 AM GMT

मुकेश अंबानी की इस एक आदत से बेहद परेशान हैं नीता अंबानी, अब चाहती हैं बदलना
X
यहां ये भी बता दें कि इडली और सांभर मुकेश अंबानी की फेवरिट डिश में से है। उन्हें मुंबई के कैफे मैसूर का इडली सांभर खाना बहुत अच्छा लगता है।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

मुंबई: अपने बिजनेस की वजह से अंबानी परिवार भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में जाना जाता है। रिलायंस कम्पनी की शुरुआत धीरूभाई अंबानी ने की थी। आज उनके दोनों बेटे मुकेश अंबानी और अनिल अम्बानी रिलायंस कम्पनी के अलग-अलग कारोबार की बागडोर संभाल हुए हैं।

उनका पूरा परिवार आज रिलायंस के कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए बिजेनस के क्षेत्र में उतर चुका है। जिसमें उनके बेटा और बेटी भी शामिल हैं।

मुकेश अंबानी की 1985 में नीता अंबानी से हुई थी शादी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के हेड मुकेश अंबानी ने साल 1985 में नीता अंबानी से शादी रचाई थी। धीरू भाई अंबानी ने नीता को मुकेश के लिए पसंद किया था। आज मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चे हैं- ईशा, आकाश और अनंत। नीता अंबानी कई मौकों पर अपने पति की जमकर तारीफ कर चुकी हैं।

जब एक इंटरव्यू में नीता अंबानी से पूछा गया कि अगर बदलना हो तो वो कौन सी एक चीज मुकेश अंबानी में बदलेंगी।तो इस पर भी बड़े सहज भाव से उन्होंने अपना जवाब मीडिया को दिया था। तो आइये जानते हैं उस वक्त उन्होंने क्या कहा था।

Neeta And Mukesh मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…कोरोना के खिलाफ जंग में हथियार बनेगा ‘गंगाजल’, बीएचयू के वैज्ञानिकों की बड़ी तैयारी

बेहद सिम्पल और दयालु इन्सान हैं मुकेश अंबानी

नीता अंबानी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पति मुकेश अंबानी की सबसे अच्छी बात ये है कि वह बहुत सिंपल औऱ दयालु स्वभाव के हैं।

इंटरव्यू में नीता ने आगे ये भी कहा कि वह एक दूरदर्शी व्यक्ति हैं और मैं उनकी दूरदर्शिता की भी कायल हैं। उन्होंने कहा कि मुकेश अंबानी ना सिर्फ रिलायंस बल्कि देश के लिए भी एक खास विजन रखते हैं।

जब नीता से इंटरव्यू में पूछा गया कि वह अपने पति की कौन सी एक आदत बदलना चाहेंगी तो उनका जवाब था- खाने के लिए मुकेश की दीवानगी। नीता ने बताया था कि वह अपने पति में जो व्यंजनों के प्रति चाहत है उसमें परिवर्तन लाना चाहेंगी।

Ambani Family मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…भारत-चीन के बीच समझौता! LAC पर सैनिकों की तैनाती पर रोक, सुधरेंगे हालात

इडली और सांभर फेवरिट डिश

यहां ये भी बता दें कि इडली और सांभर मुकेश अंबानी की फेवरिट डिश में से है। उन्हें मुंबई के कैफे मैसूर का इडली सांभर खाना बहुत अच्छा लगता है।

कैफे मैसूर मुकेश अंबानी को उनके कॉलेज के दिनों से पसंद है। वह अकसर वहां का इडली सांभर खाने जाते हैं औऱ घर पर भी मंगाते हैं।

Nita नीता अंबानी की फोटो(सोशल मीडिया)

3 लाख रुपए की चाय पीकर दिन की शुरुआत

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो नीता अंबानी ने एक इंटरव्यू में अपने शौक के बारे में बताया था। उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि वे दिन की शुरुआत जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक के कप में चाय पीकर करती हैं।

नोरिटेक क्रॉकरी की खास बात यह है कि इसमें सोने (गोल्ड) की बॉर्डर है और इसके 50 पीस के सेट की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए है। यानी एक कप चाय की कीमत हुई 3 लाख रुपए।

इन कम्पनी की घड़ियों का शौक

नीता अंबानी ब्रांडेड वॉच की भी शौक़ीन हैं। उनके वॉच कलेक्शन में बुल्गारी, कार्टियर, राडो, गुची, केल्विन केलिन और फोसिल जैसे ब्रांड शामिल हैं। इन ब्रांड्स के घड़ियों की कीमत डेढ़ से दो लाख रूपए से शुरू होती है।

Nita Ambani नीता अंबानी की फोटो(सोशल मीडिया)

रिपीट नहीं होते हैं जूते

नीता अंबानी को स्टाइलिश जूतों का बेहद शौक है। एक इंग्लिश अखबार के मुताबिक, नीता अंबानी की ड्रेस, उनके जूते कभी भी रिपीट नहीं होते हैं। उनके पास पेड्रो, गार्सिया, जिम्मी चू, पेलमोड़ा, मार्लिन ब्रांड के जूते और सैंडल हैं। इन सभी ब्रांडस के जूतों की शुरुआत ही एक लाख से होती है।

Isha Ambani मुकेश और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी की फोटो(सोशल मीडिया)

मुकेश अंबानी ने बेटी की शादी में खर्च की थी इतनी रकम

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी इशा की शादी में मेहमानों के आने-जाने के लिए 90 से भी ज्यादा निजी चार्टरेड प्लेन बुक किए थे।

इससे पहले मुकेश ने एक अन्न सेवा भी चलाई थी जिसमें 5100 गरीब लोगों को दिन में तीन समय का खाना मुफ्त में खिलाया गया था।

वहीं, इस अन्न सेवा के दौरान क्राफ्ट बाजार मेला भी लगा था जिसमें पारंपरिक चित्र पर्दशनी हुई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईशा की शादी के हर कार्यक्रम को जोड़कर 150 से 200 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का बजट आया था।

वहीं, ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में शादी का खर्च 110 करोड़ रुपये बताया था लेकिन 110 करोड़ रुपये छोटी रकम बताई जाती है। वहीं, अंबानी परिवार के लिए इतनी शाही शादी मायने रखती है और वे इसे आसानी से करने में सक्षम माने जाते हैं।

यह भी पढ़ें…भारत ने नेपाल की अक्ल लगाई ठिकाने, गलती करने के बाद अब पछतावे का कर रहा दिखावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story