×

महंगाई की मार: पेट्रोल-डीजल ने किया सबको परेशान, लोगों में जबरदस्त आक्रोश

शामली में जब वाहन चालक विपिन कुमार से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि पहले तो पेट्रोल के दामों से लोग वैसे ही परेशान थे। लेकिन पिछले कुछ दिनों में केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर लोगों की जेब पर डाका डालने का काम किया है।

SK Gautam
Published on: 20 Feb 2021 8:16 AM GMT
महंगाई की मार: पेट्रोल-डीजल ने किया सबको परेशान, लोगों में जबरदस्त आक्रोश
X
महंगाई की मार: पेट्रोल-डीजल ने किया सबको परेशान, लोगों में जबरदस्त आक्रोश

शामली: केंद्र सरकार द्वारा लगातार बढ़ाई जा रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों से किसानों में आक्रोश व्याप्त है। वहीं, अब आम जनता में भी लगातार बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर भारी नाराजगी देखने को मिल रही है। पेट्रोल में डीजल की बेतहाशा आए दिन होने वाली वृद्धि को लेकर जिले भर में वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पैदल ही यात्रा करने को मजबूर होना पड़ेगा

इस बारे में जब शामली में जब वाहन चालक विपिन कुमार से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि पहले तो पेट्रोल के दामों से लोग वैसे ही परेशान थे। लेकिन पिछले कुछ दिनों में केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर लोगों की जेब पर डाका डालने का काम किया है। अब ऐसा लगता है कि लगातार बढ़ने वाली पेट्रोल-डीजल की कीमतों को देखते हुए वाहन घर में खड़े करने पड़ेंगे और पैदल ही यात्रा करने को मजबूर होना पड़ेगा।

Shamli District-2

ये भी देखें: विजय हजारे ट्रॉफी में ईशान किशन ने मचाया धमाल, सिर्फ इतनी गेंदों में बनाए 173 रन

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम किसानों पर अतिरिक्त बोझ

किसान बालेन्द्र कुमार से बात की गई तो उसने बताया कि केंद्र सरकार ने नए तीन कृषि कानून बनाकर वैसे ही किसानों को बर्बाद कर दिया है और फिलहाल लगातार पेट्रोल डीजल के दामों को बढ़ाकर किसानों पर और अतिरिक्त भार डाल दिया है क्या सरकार ने गन्ना मूल्य नहीं बढ़ा बल्कि पेट्रोल-डीजल उर्वरक खाद सहित कृषि खेती में प्रयोग होने वाले सभी यंत्रों पर भी भारी महंगाई कर दी है किसान के साथ-साथ पेट्रोल की बढ़ी कीमतों से आम जनमानस चिंतित।

Shamli District-3

ये भी देखें: यूपी में कोहरे का कहर: हाईवे पर मची चीख-पुकार, हादसे में कई मौतें

वृद्धि के चलते अब खर्च बढ़ गया है

शामली शहर के रहने वाले ही एक खाना टिफिन विक्रेता रिंकू कुमार से बात की गई तो उसने बताया कि वह बाइक पर सवार होकर भोजन बांटने का काम करता है जिसकी टिफिन की कीमत ₹50 थी लेकिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के चलते अब खर्च बढ़ गया है जिस कारण टिफिन की कीमत भी ₹55 करनी पड़ रही है जिससे साफ जाहिर होता है कि इसका असर होमवर्क पर भी पड़ेगा।

रिपोर्ट-पंकज प्रजापति, शामली

SK Gautam

SK Gautam

Next Story