×

रायबरेली: स्‍कूल में महिला शिक्षकों के बीच जमकर मारपीट, BSA ने की काईरवाई

बच्चों ने बीईओ के सामने उस सच को बताया कि किस तरीके से कम्पोजिट विद्यालय की इंचार्ज प्रधाध्यक ने सहायक शिक्षक के साथ न सिर्फ तू तू मैं मैं बल्कि उन्होंने शिक्षिका को मारा भी।

Dharmendra kumar
Published on: 6 March 2021 7:16 PM GMT
रायबरेली: स्‍कूल में महिला शिक्षकों के बीच जमकर मारपीट, BSA ने की काईरवाई
X
बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा ने देर शाम विद्यालय को जंग का मैदान बनाने वाली टीचरों को निलंबित कर बीईओ ऑफिस में अटैच कर दिया है।

रायबरेली: अभिभावक अपने बच्चों को शिक्षित और संस्कार सीखने के लिए अपने बच्चों को स्कूल भेजते हैं। कोरोना महामारी से धीरे-धीरे उबरने के बाद 1 मार्च से सरकार ने सभी प्राथमिक विद्यालयों को खोलने के निर्देश दिए जिससे कि नौनिहालों का भविष्य उज्ज्वल हो सके, लेकिन सरकार ने जिनके कंधों पर ये जिम्मेदारी है। उनके द्वारा आज जो कृत्य किया गया उससे बेसिक शिक्षा और शिक्षक दोनों शर्मशार जरूर हुए है।

मामला रायबरेली के हरचंदपुर ब्लॉक के फरीदपुर गांव में संचालित कंपोजिट विद्यालय का है जहां की प्रभारी इंचार्ज सुमन जैन व सहायक अध्यापिका सरला त्रिपाठी की बीच पहले तो तू तू मैं मैं हुई फिर मारपीट हो गई। मौके पर मौजूद छात्र यह दृश्य देख कर सकते में पड़ गए। विद्यालय में शोरशराबा सुनकर ग्रामीण वंहा जमा हो गए और आखिरकार पुलिस भी पहुच गई। मामले की सूचना उच्चाधिकारियों को मिलते ही बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा ने बीईओ को मामले की जांच करने के लिए विद्यालय भेजा।

बच्चों ने बीईओ के सामने उस सच को बताया कि किस तरीके से कम्पोजिट विद्यालय की इंचार्ज प्रधाध्यक ने सहायक शिक्षक के साथ न सिर्फ तू तू मैं मैं बल्कि उन्होंने शिक्षिका को मारा भी। इस मामले पर बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा ने दोनों शिक्षकों को निलंबित करते हुए बीईओ कार्यालय में अटैच कर दिया है और पूरे मामले की जांच नगर बीईओ को सौंपी है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/VID-20210306-WA0056.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें...एटा में छापेमारी: राशन की दुकान पर पड़ी रेड, डीलर की दबंगई का हुआ ये खुलासा

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली के हरचंदपुर ब्लॉक के फरीदपुर गांव में शिक्षा विभाग द्वारा संचालित कंपोजिट विद्यालय में आज तीसरी कक्षा के बच्चों को बुलाया गया था। लेकिन मौके पर चौथी क्लास के बच्चे भी पहुच गए।चौथी के बच्चों को घर वापसी को लेकर प्रभारी इंचार्ज कुसुम जैन व सहायक अध्यापिका सरला त्रिपाठी में कहा सुनी होने लगी।मामला इतना बढ़ गया कि दोनों हाथपाई करने लगे।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/VID-20210306-WA0054.mp4"][/video]

शिक्षा के मंदिर में ये सब होते देख बच्चे दहशत में आगये। विद्यालय में शोर शराबा सुनकर ग्रामीण स्कूल में जमा हो गए। इसी बीच किसी ने मामले की सूचना पुलिस और विभाग को दी, जिसके बाद विद्यालय में पुलिस और बेसिक शिक्षा विभाग के खण्ड शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुच गए और उन्होंने दोनों को समझा बुझाकर समझौता कराया। बीईओ ने मामले पर बताया कि मामले की जांचरिपोर्ट बीएसए को दी जाएगी।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/VID-20210306-WA0055.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें...औरैया में प्रदर्शनी का आयोजन, कार्यक्रमों की अधिसूचना जारी

वहीं शिक्षा के मंदिर में टीचरों का लड़ना ग्रामीणों को रास नही आया जिसको लेकर ग्रामीणों में रोष है। फिलहाल बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा ने देर शाम विद्यालय को जंग का मैदान बनाने वाली टीचरों को निलंबित कर बीईओ ऑफिस में अटैच कर दिया है।

रिपोर्ट: नरेंद्र सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story