×

Meerut News: पीएम मोदी के मेरठ आने की संभावना, पुलिस और प्रशासन चौकस

Meerut News: प्रधानमंत्री बनने से पहले 2014 के चुनाव में मोदी ने पश्चिम की पहली चुनाव रैली मेरठ के शताब्दीनगर में की थी। इसके बाद प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी 2017 के विधानसभा चुनाव में मेरठ आए। उनकी दूसरी रैली भी शताब्दीनगर में हुई। इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में वे तीसरी बार मेरठ आए। यहां मोदीपुरम में सिवाया टोल के पास रैली को संबोधित किया।

Sushil Kumar
Published on: 30 April 2023 1:48 PM GMT
Meerut News: पीएम मोदी के मेरठ आने की संभावना, पुलिस और प्रशासन चौकस
X
पीएम मोदी एक्सप्रेस पर उद्घाटन के समय (फोटो: सोशल मीडिया)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने की संभावनाओं के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन के साथ ही खुफिया एजेंसी भी चौकस हैं। हालाकि अभी तक उनका अधिकारिक कार्यक्रम नहीं आया है लेकिन कहा जा रहा है कि पीएम मोदी मेरठ में आयोजित अमृत महोत्सव के तहत 1857 एक क्रांति गाथा कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। अगर पीएम के इस कार्यक्रम पर मोहर लगती हैं तो मेरठ में पीएम का यह पांचवा दौरा होगा। जबकि पिछले करीब एक साल में पीएम का मेरठ में यह दूसरा दौरा होगा। इससे पहले पीएम मेरठ के सरधना में पिछले साल जनवरी में मेजर ध्यान चंद खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने आये थे।

पीएम बनने के बाद मेरठ में पहली चुनाव रैली
प्रधानमंत्री बनने से पहले 2014 के चुनाव में मोदी ने पश्चिम की पहली चुनाव रैली मेरठ के शताब्दीनगर में की थी। इसके बाद प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी 2017 के विधानसभा चुनाव में मेरठ आए। उनकी दूसरी रैली भी शताब्दीनगर में हुई। इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में वे तीसरी बार मेरठ आए। यहां मोदीपुरम में सिवाया टोल के पास रैली को संबोधित किया। चौथी बार पीएम मोदी दो जनवरी को सरधना के सलावा में मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के लिए आये थे।

10 मई को मोदी का कार्यक्रम संभावित
फिलहाल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मेरठ कैंट में 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के शुरू होने वाली तिथि 10 मई को क्रांति महोत्सव में भाग लेने की संभावना है। क्रांति दिवस आयोजन को लेकर पुलिस, प्रशासन, कैंट बोर्ड और सब एरिया की तरफ से तैयारियां शुरू हो गई हैं। ऐसे में कैंट में ट्रैफिक रूट भी डायवर्ट रहेगा। यातायात पुलिस ने ट्रैफिक प्लान तैयार कर लिया है। क्रांति महोत्सव के आयोजनों के चलते कैंट क्षेत्र में चार दिन यातायात बंद रहेगा। ‘ 1857 एक क्रांति गाथा’ का नाट्य रूपांतर भारतीय सेना की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान मेरठ कैंट में छह मई, आठ मई और दस मई को आयोजन होंगे। आयोजनों में स्कूली बच्चों के साथ सामाजिक संगठन भाग लेंगे।

मेरठ में यातायात रहेगा परिवर्तित
ट्रैफिक प्लान के अनुसार, साकेत चौक से मॉल रोड, टैंक चौक, भगत चौक, मल्होत्रा चौक, औघड़नाथ मंदिर रोड, एमएच रोड पर पांच मई, छह मई, आठ मई और दस मई की शाम पांच से नौ बजे तक यातायात बंद रहेगा। इस दौरान क्रांति महोत्सव कार्यक्रम के लिए केवल वैध पास वाले वाहनों और एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड और इमरजेंसी सर्विस वाहनों को ही इन रास्तों से गुजरने की परमिशन दी जाएगी। गांधी बाग सार्वजनिक पार्किंग का प्रयोग सार्वजनिक पदाधिकारियों के एस्कार्ट वाहनों की पार्किंग के लिए होगा।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story