×

अरे! किस बात इतना अधिक नाराज हो गईं प्रमुख सचिव aradhana shukla

aradhana shukla ने बिल्डिंग के मुख्य द्वार की डिजाइन पर नाराजगी जतायी और कहा कि मुख्य द्वार मार्डन तरीके का तैयार कराया जाय,ताकि एक नजर में ही लोग इस बिल्डिंग की भव्यता से परिचित हो सकें। निर्माण कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ हर हाल में आगामी 28 फरवरी तक पूर्ण करने के सख्त निर्देश दिए।

राम केवी
Published on: 21 July 2019 3:12 PM GMT
अरे! किस बात इतना अधिक नाराज हो गईं प्रमुख सचिव aradhana shukla
X
aradhna shukla

लखनऊ। प्रमुख सचिव, परिवहन aradhana shukla ने निर्माणाधीन इंस्टीट्यूट ऑफ ड्राइविंग ट्रेनिंग एण्ड रिसर्च (आईडीटीआर) का रविवार को स्थलीय निरीक्षण किया और निर्माण कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ हर हाल में आगामी 28 फरवरी तक पूर्ण करने के सख्त निर्देश दिए।

इस दौरान aradhana shukla ने बिल्डिंग के मुख्य द्वार की डिजाइन पर नाराजगी जतायी और कहा कि मुख्य द्वार मार्डन तरीके का तैयार कराया जाय,ताकि एक नजर में ही लोग इस बिल्डिंग की भव्यता से परिचित हो सकें।

सोनभद्र हत्याकांड: पीड़ितों की मदद के लिए सीएम योगी ने उठाया ये बड़ा कदम

aradhana shukla ने कहा कि मार्च माह में इस इंस्टीट्यूट का लोकार्पण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया जाना प्रस्तावित है। इसलिए निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता एवं लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने इंस्टीट्यूट परिसर में वृक्षारोपण भी किया।

प्रमुख सचिव ने कहा कि इस इंस्टीट्यूट के बन जाने से परिवहन के क्षेत्र में नया आयाम स्थापित होगा और प्रदेश में प्रशिक्षित स्टाफ के साथ उत्कृष्ट श्रेणी की सेवाएं सुलभ होंगी। साथ ही बड़ी संख्या में रोजगार का सृजन भी होगा।

सोनभद्र पर सियासत: पीड़ितों से मिले सीएम योगी, प्रियंका गांधी ने कसा तंज

उन्होंने कहा कि 11 एकड़ भूमि पर लगभग 20 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हो रही इस बिल्डिंग में ड्राइविंग ट्रेनिंग के साथ तमाम प्रकार के रिसर्च पाठ्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। छात्र-छात्राओं के लिए छात्रावास की व्यवस्था होगी।

उन्होंने कहा कि इसके संचालन के लिए टाटा मोटर्स के साथ एमओयू किया गया है। परिवहन विभाग एवं टाटा मोटर्स मिलकर एक सोसाइटी का गठन करेंगे, जिसके माध्यम से इसका संचालन सुनिश्चित किया जायेगा।

अफसरों को सख्त हिदायत

प्रमुख सचिव ने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि इंस्टीट्यूट का निर्माण तय सीमा और पूरी पारदर्शिता से सुनिश्चित होना चाहिए, अन्यथा संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने निमार्णाधीन बिल्डिंग का विधिवत निरीक्षण किया। हर स्तर से निर्माण कार्य की प्रगति को परखा। साथ ही परिसर को हरा-भरा बनाने के निर्देश भी दिए।

इस मौके पर परिवहन आयुक्त धीरज साहू, अपर परिवहन आयुक्त गंगाफल, सहायक आयुक्त सहित टाटा मोटर्स एवं विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

राम केवी

राम केवी

Next Story