हाथरस कांड: पीड़िता का जबरन अंतिम संस्कार, प्रियंका ने मांगा CM योगी का इस्तीफा

प्रियंका ने योगी सरकार को गैंगरेप पीड़िता को सुरक्षा और इलाज देने में नाकामी का आरोप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार को इस्तीफा देना चाहिए।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 30 Sep 2020 4:54 AM GMT
हाथरस कांड: पीड़िता का जबरन अंतिम संस्कार, प्रियंका ने मांगा CM योगी का इस्तीफा
X
प्रियंका ने योगी सरकार को गैंगरेप पीड़िता को सुरक्षा और इलाज देने में नाकामी का आरोप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार को इस्तीफा देना चाहिए.

लखनऊ : हाथरस गैंगरेप पीड़िता का अंतिम संस्कार आधी रात के बाद जिला प्रशासन के द्वारा जबरन कराए जाने पर प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने भाजपा को आड़े हाथ लिया है प्रियंका ने योगी सरकार को गैंगरेप पीड़िता को सुरक्षा और इलाज देने में नाकामी का आरोप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार को इस्तीफा देना चाहिए।

पुलिस के पहरे में अंतिम संस्कार

हाथरस गैंग रेप मामले में योगी सरकार जिस तरह से कार्रवाई कर रही है उससे विपक्ष को लगातार हमला करने का मौका मिल रहा है। पहले पुलिस रिपोर्ट में देरी और उसके बाद दिल्ली इलाज के लिए भेजने में की गई देरी को लेकर योगी सरकार पर सवाल उठाए जा रहे थे लेकिन बीती रात में हाथरस के जिला प्रशासन में गैंगरेप पीड़िता का अंतिम संस्कार गांव के बाहर पुलिस के पहरे में करा दिया।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने की इस्तीफे मांग

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने अंतिम संस्कार को जबरदस्ती कराने का आरोप लगाते हुए योगी सरकार से इस्तीफा मांगा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर बुधवार की सुबह अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि- रात को 2.30 बजे परिजन गिड़गिड़ाते रहे लेकिन हाथरस की पीड़िता के शरीर को उप्र प्रशासन ने जबरन जला दिया।

police फाइल फोटो

यह पढ़ें...हाथरस मामले पर बोलीं मायावती, घटना का सुप्रीम कोर्ट स्वतः संज्ञान ले तो बेहतर

जब वह जीवित थी तब सरकार ने उसे सुरक्षा नहीं दी। जब उस पर हमला हुआ सरकार ने समय पर इलाज नहीं दिया। पीड़िता की मृत्यु के बाद सरकार ने परिजनों से बेटी के अंतिम संस्कार का अधिकार छीना और मृतका को सम्मान तक नहीं दिया।

अन्याय का बोलबाला

यह घोर अमानवीयता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आपने अपराध रोका नहीं बल्कि अपराधियों की तरह व्यवहार किया।अत्याचार रोका नहीं, एक मासूम बच्ची और उसके परिवार पर दुगना अत्याचार किया। योगी आदित्यनाथ आप इस्तीफा दो। आपके शासन में न्याय नहीं, सिर्फ अन्याय का बोलबाला है।

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भी कहा कि भारत की एक बेटी का रेप-क़त्ल किया जाता है, तथ्य दबाए जाते हैं और अन्त में उसके परिवार से अंतिम संस्कार का हक़ भी छीन लिया जाता है। ये अपमानजनक और अन्यायपूर्ण है।

यह पढ़ें...हाथरस कांडः पुलिस ने जबरन शव को जलाया, अधिकारियों के पैर पकड़ रोते रहे परिजन

hathras gangrape फाइल फोटो

योगी सरकार निरंकुश और तानाशाह

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी सरकार निरंकुश और तानाशाह हो गई है। अपना पाप छुपाने के लिए गैंगरेप पीड़िता के परिवार जनों को अंतिम संस्कार करने का अधिकार भी नहीं दिया। ऐसा तो कभी देश में किसी सरकार ने नहीं किया। इस तरह की तानाशाही से योगी सरकार बचा नहीं पाएगी। उसका यह पाप जनता देख रही है और जनता ही योगी सरकार से हिसाब किताब करेगी। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता इस मामले में चुप बैठने वाले नहीं हैं सरकार को हर मौके पर बेनकाब करेंगे, संघर्ष करेंगे और दोषी अधिकारियों को दंड दिलाने में मदद करेंगे।

रिपोर्टर अखिलेश तिवारी

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story