×

फेल योगी सरकार: विकास की गिरफ्तारी पर प्रियंका का बयान, लगाया ये आरोप

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने टवी्ट किया है कि कानपुर के जघन्य हत्याकांड में यूपी सरकार को जिस मुस्तैदी से काम करना चाहिए था, वह पूरी तरह फेल साबित हुई।

Newstrack
Published on: 9 July 2020 9:23 AM GMT
फेल योगी सरकार: विकास की गिरफ्तारी पर प्रियंका का बयान, लगाया ये आरोप
X

लखनऊ। कानपुर मुठभेड़ कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की उज्जैन में हुई गिरफ्तारी के बाद सियासत गर्म हो गई है। यूपी के मुख्य विपक्षी दल सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा गिरफ्तारी पर सवाल खड़ा करने के बाद अब कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी कानपुर मुठभेड़ कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की आज सुबह उज्जैन में हुई गिरफ्तारी पर यूपी सरकार को पूरी तरह से फेल बताते हुए सवाल किया है कि अलर्ट के बावजूद विकास दुबे का उज्जैन पहुंचना सुरक्षा दावों की पोल खोलने के साथ ही मिलीभगत की ओर भी इशारा करता है। इसी के साथ कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को भी शक के दायरे में लेते हुए कहा है कि यूपी चुनाव के समय मिश्रा यूपी में कानपुर के प्रभारी थे और अभी उज्जैन के प्रभारी है।

दूल्हे की 2 दुल्हनिया: शादी ने उड़ा दिए सबके होश, एक प्यार तो दूसरी कोई और

प्रियंका गांधी ने किया टवी्ट

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने टवी्ट किया है कि कानपुर के जघन्य हत्याकांड में यूपी सरकार को जिस मुस्तैदी से काम करना चाहिए था, वह पूरी तरह फेल साबित हुई। अलर्ट के बावजूद आरोपी का उज्जैन तक पहुंचना, न सिर्फ सुरक्षा के दावों की पोल खोलता है बल्कि मिलीभगत की ओर इशारा करता है। तीन महीने पुराने पत्र पर ‘नो एक्शन’ और कुख्यात अपराधियों की सूची में ‘विकास’ का नाम न होना बताता है कि इस मामले के तार दूर तक जुड़े हैं. यूपी सरकार को मामले की सीबीआई जांच करा सभी तथ्यों और प्रोटेक्शन के ताल्लुकातों को जगजाहिर करना चाहिए।

विकास के बाद ये गिरफ्तार: पुलिस ने इन्हें भी धर-दबोचा, हो रही बड़ी कार्रवाई

यूपी भवन के सामने प्रदर्शन करने का प्रयास किया था

कानपुर मुठभेड़ मामलें को लेकर कांग्रेस लगातार यूपी सरकार पर हमलावर थी। जहां इस मामले को लेकर यूपी कांग्रेस मुख्यालय के सामने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष समेत कई नेताओं ओर कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर गिरफ्तारी दी थी तो दिल्ली में यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास के नेतृत्व में यूपी भवन के सामने प्रदर्शन करने का प्रयास किया था लेकिन पुलिस ने उनको यूपी भवन से थोड़ी दूरी पर रोक दिया और श्रीनिवास समेत कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। बाद में इन लोगों को रिहा कर दिया गया था।

हर रोज कई लोगों की दिनदहाड़े हत्या हो रही

इस दौरान यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास ने कहा कि यूपी विकास दुबे की घटना और उसके लिए राजनीतिक समर्थन स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि सरकार हत्यारों और अपराधियों को शरण देने के लिए दृढ़ है। उन्होंने आरोप लगाया था कि उत्तर प्रदेश जंगलराज बन गया है, जहां हर रोज कई लोगों की दिनदहाड़े हत्या हो रही है। 08 पुलिस अधिकारी मारे जाते हैं, लेकिन लगभग एक हफ्ते के बाद भी सरकार के पास अपराधी के ठिकाने के बारे में कोई सुराग नहीं। उन्होंने कहा था कि सरकार ने जितनी पुलिस फोर्स यूपी भवन के बाहर यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी में लगायी है, उतनी अगर कानपुर में विकास दुबे को पकड़ने में लगायी होती तो आज 08 पुलिसकर्मी जिंदा होते।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव, लखनऊ

ग्लोबल वीक 2020: पूरी दुनिया में बदलाव का नेतृत्व कर रहा भारत- पीएम मोदी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story