×

दूल्हे की 2 दुल्हनिया: शादी ने उड़ा दिए सबके होश, एक प्यार तो दूसरी कोई और

मध्य प्रदेश के बैतूल में एक दूल्हे ने एक ही मंडप में दो दुल्हनों के साथ शादी कर ली। इस शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Shreya
Published on: 9 July 2020 9:10 AM GMT
दूल्हे की 2 दुल्हनिया: शादी ने उड़ा दिए सबके होश, एक प्यार तो दूसरी कोई और
X

बैतूल: मध्य प्रदेश के बैतूल में एक अनोखी शादी का मामला सामने आया है। जहां पर एक दूल्हे ने एक ही मंडप में दो दुल्हनों के साथ शादी कर ली। इस शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक दुल्हा दो दुल्हनों के साथ शादी करते हुए नजर आ रहा है। ये मामला बैतूल के घोडाडोंगरी तहसील के सलैया गांव का बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे की गिरफ्तारी पर बोलीं कांग्रेस-ये सब भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कराया है

29 जून को हुई है ये अनोखी शादी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनकी शादी इसी साल 29 जून को हुई है। ऐसा नजारा पहली बार देखने को मिला है, जब एक ही मंडप में एक दुल्हे की दो दुल्हनों के साथ शादी हुई हो। इस शादी में दूल्हा दुल्हन के परिजनों के अलावा गांव के लोग भी शामिल हुए थे। परिजनों और करीबियों के सामने दूल्हा और दुल्हनों ने सात फेरे लिए।

यह भी पढ़ें: विकास की गिरफ्तारी दिखावा: टोल-नाके को पार कर कैसे पहुंचा उज्जैन, उठाएं ये सवाल

पूरे रस्मों रिवाज के साथ संपन्न हुई शादी

इस शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दूल्हे ने एक साथ दोनों दुल्हन के साथ पूरे रस्मों रिवाजों के साथ शादी रचाई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलैया गांव के आदिवासी युवक संदीप ने होशंगाबाद जिले की एक युवती सुनंदा और घोडाडोंगरी तहसील के कोयलारी गांव की एक युवती शशिकला के साथ शादी रचाई है।

यह भी पढ़ें: विकास पर छिड़ी जंग: कांग्रेस ने बताया प्रायोजित सरेंडर, लगाया ये बड़ा आरोप

क्यों हुई दो युवतियों के साथ शादी?

बताया जा रहा है कि संदीप नाम का ये आदिवासी युवक भोपाल में आईटीआई की पढ़ाई कर रहा था, इस दौरान होशंगाबाद जिले की युवती सुनंदा से उसकी दोस्ती हो गई। वहीं युवक के परिवार वालों ने कोयलारी गांव की एक युवती शशिकला के साथ उसकी शादी तय कर दी। इसके बाद शादी को लेकर विवाद होने लगा।

यह भी पढ़ें: लिखी गई विकास की कहानी, हिला देंगे फरीदाबाद-उज्जैन सफर के ये राज

परिजनों और वरिष्ठ लोगों ने लिया यह निर्णय

स्थानीय लोगों के मुताबिक, तीनों परिवारों ने मिलकर समाज के वरिष्ठ लोगों के साथ बैठक की और उसके बाद निर्णय लिया गया कि युवक की दोनों युवतियों के साथ शादी करा दी जाए, जिसके बाद यह शादी हुई है। सभी के सहमति के साथ युवक ने दोनों युवतियों के साथ सात फेरे लिए हैं। वहीं वीडियो सामने आने के बाद स्थानीय प्रशासन भी एक्शन में आ गई है। प्रशासन मामले की जांच करने की बात कह रहा है।

मामले की हो रही है जांच

तहसीलदार घोड़ाडोंगरी मोनिका विश्वकर्मा के मुताबिक, इस मामले को लेकर परिजनों से पूछताछ की गई हैं। इस मामले में पुलिस को पत्र लिखकर अवगत कराया जाएगा और पुलिस इस मामले की जांच करेगी।

यह भी पढ़ें: विकास पर बड़ा खुलासा: कल रात महाकाल मंदिर में हुई मीटिंग, क्या DM-SP थे इसमे शामिल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story