×

योगी पर बरसी प्रियंका: महामारी के दौर में लापरवाही का लगाया ये बड़ा आरोप

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के पोस्टमार्टम हाउस के बदहालित को देखते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश की योगी सरकार पर ठिकरा फोड़ा है।

Vidushi Mishra
Published on: 28 Jun 2020 8:16 AM GMT
योगी पर बरसी प्रियंका: महामारी के दौर में लापरवाही का लगाया ये बड़ा आरोप
X

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के पोस्टमार्टम हाउस के बदहालित को देखते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश की योगी सरकार पर ठिकरा फोड़ा है। महामारी के इस दौर में राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे दावों पर प्रियंका गांधी ने कई सवाल खड़े किये हैं।

ये भी पढ़ें... ठेले पर शव: ये है जिला अस्पताल की गंदी करतूत, सामने आई प्रशासन की सच्चाई

भयंकर दुर्दशा की खबरें

इस बारे में रविवार सुबह पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलीगढ़ के पोस्टमार्टम गृह में भारी अव्यवस्था है। शव बाहर रखे हैं। मृतकों के परिजनों के अनुसार, उनसे बर्फ की सिल्ली के लिए पैसे की उगाही हो रही है। कोरोना काल में सरकार के दावों के बावजूद भयंकर दुर्दशा की खबरें आ रही हैं।



बता दें कि प्रदेश के अलीगढ़ में पोस्टमार्टम गृह में व्यवस्थाओं की पूरी धज्जियां उड़ी हुई हैं। पोस्टमार्टम हाउस का डीप फ्रीजर खराब है। जिससे रखे शव सड़ रहे हैं। मजबूरन बर्फ पर उनको रखना पड़ रहा है। बर्फ के पैसे भी मृतक के परिवार वालों से लिए जा रहे हैं।

असल में महामारी के चलते निगेटिव/पॉजिटिव रिपोर्ट आने के चक्कर में शवों का तत्काल पोस्टमार्टम नहीं किया जा रहा है। ऊपर से वहां लगे दो फ्रीजरों में से एक खराब हो चुका है।

ये भी पढ़ें...थर-थर कांपी धरती: तेज झटकों ने उड़ाई लोगों की नींद, भूकंप ला रहा तबाही

शवों का पोस्टमार्टम

स्थानीय पोस्टमार्टम हाउस के प्रभारी रवि कांत दीक्षित ने बताया कि प्रतिदिन औसतन 10 से 12 शव पोस्टमार्टम के लिए आते हैं। वर्तमान में एक फ्रीजर खराब पड़ा है। ऐसी स्थिति में मजबूरी में डेड बॉडी बर्फ की सिल्ली पर रखीं जा रहीं हैं। मेडिकल कालेज से कोरोना की रिपोर्ट देरी में आने के चलते भी शवों का पोस्टमार्टम रुका पड़ा रहता है।

यहां शवों का पोस्टमार्टम 76-76 घंटे बाद हो पा रहा है। फिलहाल इसको लेकर अधिकारियों को पत्र लिखा गया है। जिससे उम्मीद है कि जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा।

वहीं, इससे भी बड़ी लापरवाही बीते सोमवार को देखने को मिली। लापरवाही ये की एक इस्तेमाल की हुई पीपीई किट पोस्टमार्टम हाउस के बाहर पड़ी थी। जिसको लेकर भी लोगों में दहशत का माहौल रहा और तमाम तरह की बातें हो रही थी, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें...CM शिवराज पर बड़ी खबर: इस मुद्दे को लेकर BJP हाई-कमान से करेंगे मुलाकात

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story