×

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन का वादा, कोई भूखा नहीं सोयेगा

भारत देश इस वक़्त कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहा है। देश के हर हिस्से में इस बीमारी से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़ती चली जा रही है।

Dharmendra kumar
Published on: 5 April 2020 6:34 PM GMT
भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन का वादा, कोई भूखा नहीं सोयेगा
X

लखनऊ: भारत देश इस वक़्त कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहा है। देश के हर हिस्से में इस बीमारी से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़ती चली जा रही है। लोगों को इस वायरस की चपेट से बचाने के लिए केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन का एलान कर दिया है, जिससे स्थिति थोड़ा काबू में है। देश को इस परेशानी से बाहर निकालने में जहां आम लोग घरों के अंदर रहकर सहयोग कर रहे हैं, तो देश के पूंजीपति, फ़िल्म जगत से जुड़े लोग, क्रिकेटर्स और सामाजिक कार्यकर्ता सहित कुछ लोग तन-मन-धन से सहायता कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें...कोई न रहे भूखा, इसलिए जरूरतमंद करें ये काम….

इसी क्रम में रविवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाघामऊ में 'भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन' के छात्रों द्वारा ज़रूरतमंद परिवारों को भोजन वितरण कर उनकी मदद की गयी।

यह भी पढ़ें...लोगों ने पुलिस कर्मियों पर फूल बरसाकर किया स्वागत, जताया आभार

इसमें प्रणव पाण्डेय, आशुतोष मिश्रा और अन्य छात्रों ने मास्क बाँटकर लोगों को सतर्कता बरतने को कहा। साथ ही साथ लोगों को यह भरोसा दिलाया कि संकट की इस घड़ी में आप लोग अकेले नहीं हैं, हम सब आपके साथ खड़े हैं।

यह भी पढ़ें...एयर इंडिया के इस कदम पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा, सुरक्षा पर उठाये ये सवाल

प्रणव पाण्डेय ने लोगों को आश्वस्त करते हुए ये संकल्प लिया कि 'जब तक हमारा छात्र संगठन है हमारे शहर में कोई भूखा नहीं रहेगा, हम आखिरी सांस तक लड़ेंगे। हर जाति-धर्म से ऊपर मानवता है और जहां मानवता नहीं होती वहां धर्म का निवास नहीं हो सकता। यह लड़ाई किसी धर्म या जाति से नहीं है, यह लड़ाई मानवता को बचाने के लिए है और हम इसको युद्ध समझ कर तब तक लड़ते रहेंगे, जब तक हम इस महामारी से उभर नहीं जाते।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story