खरीदिये मनपंसद नंबर! अगर चाहिए अपनी गाड़ी के लिए लकी नंबर, तो हो जाइये तैयार

यूपी-32 एमएन सिरीज के इन नंबरों के दाम चार पहिया निजी हल्के वाहनों केे लिए 15 हजार रुपये से शुरू होकर एक लाख रुपये तक है। जबकि दो पहिया वाहनों के लिए यह कीमत तीन हजार रुपये से शुरू होकर 20 हजार रुपये तक है।

लखनऊ: यूपी परिवहन निगम में फैंसी नंबरों की सेल एक बार फिर शुरू हो गई है। यूपी-32 एमएन सिरीज के इन नंबरों के दाम चार पहिया निजी हल्के वाहनों केे लिए 15 हजार रुपये से शुरू होकर एक लाख रुपये तक है। जबकि दो पहिया वाहनों के लिए यह कीमत तीन हजार रुपये से शुरू होकर 20 हजार रुपये तक है।

ये भी देखें : इन राशियों पर दिखेगा शनि की साढ़ेसाती का असर,जानिए कौन-कौन इसमें शामिल

शुरू हो गई वाहन पंजीकरण संख्या की सेल

गौरतलब है कि परिवहन निगम किसी भी नंबर की नई सिरीज शुरू होने पर इन फैंसी नंबरों की सेल करता है। इसके लिए विभागीय वेबसाइट पर आवेदक को नंबर को रिजर्व कराना पड़ता है और फिर भुगतान करने पर उसे मनपसंद नंबर मिल जाता है। इन फैंसी वाहन नंबरों के दाम तय करने का भी एक तरीका है।

ये भी देखें : टूटने ही वाला था लारा का रिकार्ड लेकिन तभी हुआ ऐसा….

एक लाख से 15 हजार रुपये तक में उपलब्ध है मनपंसद नंबर

चार पहिया वाहनों के लिए सबसे महंगे वाहन पंजीकरण संख्या में चारो अंक एक समान ही होते है और इसकी कीमत एक लाख रुपये होती है। इसी तरह आखिरी के तीन अंक एक समान होने पर 50 हजार रुपये, दो अंक एक समान होने पर 25 हजार रुपये का भुगतान करना होता है। इसी तरह दो-दो नंबरों के समूह 6464 वाले पंजीकरण संख्या और अंत में 786 पंजीकरण संख्या के लिए 15 हजार रुपये का भुगतान करना होता है।

ये भी देखें : पेड़ों की कटाई: मुंबई मेट्रो के लिए सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्‍ट्र सरकार को दिया ये आदेश

आखिरी के तीन अंक एक समान होने पर तीन हजार रुपये

इसी तरह दो पहिया वाहनों में सबसे महंगे वाहन पंजीकरण संख्या में चारो अंक एक समान ही होते है और इसकी कीमत 20 हजार रुपये होती है। इसी तरह आखिरी के तीन अंक एक समान होने पर तीन हजार रुपये, दो अंक एक समान होने पर पांच हजार रुपये का भुगतान करना होता है। इसी तरह दो-दो नंबरों के समूह 6464 वाले पंजीकरण संख्या और अंत में 786 पंजीकरण संख्या के लिए तीन हजार रुपये का भुगतान करना होता है।