×

रायबरेली में तगड़ा जाम: कनेक्शन काटने पर भड़के दुकानदार, NH30 पर रखे पत्थर

रायबरेली कोतवाली क्षेत्र के N H30 पर सिविल लाइन स्थित कमला नेहरू ट्रस्ट की विवादित जमीन और उस पर काबिज सैकड़ों लोगों व जिला प्रशासन के बीच जमीन खाली कराने को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है।

Newstrack
Published on: 11 Dec 2020 2:59 PM GMT
रायबरेली में तगड़ा जाम: कनेक्शन काटने पर भड़के दुकानदार, NH30 पर रखे पत्थर
X
प्रशासन द्वारा हाईकोर्ट के आदेश के बाद लगातार नोटिस दिए जाने पर भी कब्जे दार इस बेशकीमती जमीन पर कब्जा छोड़ने को तैयार नहीं है।

रायबरेली- डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली में उस समय हड़कम्प मच गया। शहर कोतवाली क्षेत्र के N H30 पर सिविल लाइन स्थित कमला नेहरू ट्रस्ट की विवादित जमीन और उस पर काबिज सैकड़ों लोगों व जिला प्रशासन के बीच जमीन खाली कराने को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रशासन द्वारा हाईकोर्ट के आदेश के बाद लगातार नोटिस दिए जाने पर भी कब्जे दार इस बेशकीमती जमीन पर कब्जा छोड़ने को तैयार नहीं है।

ये भी पढ़ें... महंगी हुई बिजली: आम आदमी को लगा तगड़ा झटका, सरकार ने खड़े किये हाथ

प्रशासन ने कनेक्शन काट दी

आज फिर सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सिटी की अगुवाई में जिला प्रशासन ने कड़ाके की ठंड में उस वक्त तापमान बढ़ा दिया, जब पूरा प्रशासनिक अमला वहां के दुकानदारों का बिजली कनेक्शन काटने पहुंच गया।

प्रशासन ने बिना सूचना के वहां के कब्जे दारो की बिजली कनेक्शन आज तो काट दिए, लेकिन उसको इस कार्रवाई को करने में वहां के लोगों का भारी विरोध झेलना पड़ा। लेकिन प्रशासन ने कनेक्शन काट दी।

raebareli power connection फोटो-सोशल मीडिया

बिजली का कनेक्शन काटने से गुस्साए एनएच किनारे दुकानदारों ने प्रशासन के हटते ही लखनऊ रायबरेली N H30 पर पत्थर डालकर रोड को जाम कर दिया। एनएच जाम होते ही एक बार फिर पुलिस और प्रशासन महकमे में हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ें...सावधान हो सकता है बिजली संकटः आज हड़ताल करेंगे, सूबे के सभी कर्मचारी

कई थानों की फोर्स को मौके पर बुलाया

आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाने का बहुत प्रयास किया, लेकिन लोग बिजली कनेक्शन जुड़वा जाने की मांग पर अड़े रहे जाम बढ़ता देख कई थानों की फोर्स को मौके पर बुलाया गया।

सीओ डॉ अंजनी कुमार चतुर्वेदी शहर कोतवाल अतुल सिंह भदोखर थानाध्यक्ष राम अशीष उपाध्याय मिलएरिया थाना अध्यक्ष व ट्रैफिक इंचार्ज रेखा सिंह की सूझ बूझ के साथ जाम खुल गया। अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष भी मौके पर पहुंचे।

आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर रोड खाली करवाने के लिए आश्वस्त किया। एडीएम प्रशासन राम अभिलाष की बात को मानते हुए आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच पर लगे जाम को खोला, जिसके बाद यातायात घंटों की मशक्कत के बाद सामान्य हो पाया।

आक्रोशित लोगों को समझाने पहुंचे अपर जिलाधिकारी प्रशासन का कहना है कि उच्च न्यायालय के आदेश पर इस जमीन को खाली कराने की कवायद चल रही है बिना सूचना के बिजली कनेक्शन काटे गए लोगों की बिजली कनेक्शन को जांच के बाद जोड़ दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें...गरीबों को पक्का घर, टॉयलेट, बिजली, गैस की सुविधा मिल रही – पीएम मोदी

रिपोर्ट- नरेन्द्र सिंह, रायबरेली

Newstrack

Newstrack

Next Story