TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

महंगी हुई बिजली: आम आदमी को लगा तगड़ा झटका, सरकार ने खड़े किये हाथ

मध्य प्रदेश का एक बहुत बड़ा आय स्रोत बिजली है।  बिजली का दाम बढ़ाना जरूरी है। इसके साथ ही ऊर्जा मंत्री ने कहा कि विद्युत नियामक आयोग जो तय करेगा उसे हम जरूर मानेंगे।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 3 Dec 2020 12:07 PM GMT
महंगी हुई बिजली: आम आदमी को लगा तगड़ा झटका, सरकार ने खड़े किये हाथ
X
मध्य प्रदेश का एक बहुत बड़ा आय स्रोत बिजली है।  बिजली का दाम बढ़ाना जरूरी है। इसके साथ ही ऊर्जा मंत्री ने कहा कि विद्युत नियामक आयोग जो तय करेगा उसे हम जरूर मानेंगे।

जबलपुर: खबर है कि मध्य प्रदेश में अब जल्द ही प्रदेश के उपभोक्ताओं को महंगी बिजली का करंट लग सकता है। पावर कंपनियों ने राज्य में बिजली की दर बढ़ाने की तैयारी कर ली है। बिजली कंपनियां पहले ही दरें बढ़ाना चाहती थीं, लेकिन कोरोना वायरस के कारण उनका प्रस्ताव मंजूर नहीं हो पाया था। लेकिन अब ये कंपनियां बिजली दर को 9 फीसदी तक बढ़ाने का प्रस्ताव विद्युत नियामक आयोग को भेज सकती हैं।

आम लोगों की बढ़ी परेशानी

ऐसे में आम लोगों को यह माना लेना होगा कि बिजली की दर बढ सकती है। क्योंकि मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने साफ कह दिया है कि प्रदेश का खर्च चलाने के लिए बिजली के दाम बढ़ना जरूरी है। जबलपुर पहुंचे मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बिजली कंपनियों के मुख्यालय शक्तिभवन में ट्रांसमिशन कम्पनी, पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी तथा जनरेशन कम्पनी के कार्यों की समीक्षा की।

मंत्री तोमर ने कह दिया कि निश्चित तौर पर मध्य प्रदेश का खर्च चलाने के लिए आय की जरूरत है और मध्य प्रदेश का एक बहुत बड़ा आय स्रोत बिजली है। बिजली का दाम बढ़ाना जरूरी है। इसके साथ ही ऊर्जा मंत्री ने कहा कि विद्युत नियामक आयोग जो तय करेगा उसे हम जरूर मानेंगे।

यह पढ़ें..पूर्व राष्ट्रपति वेंकटरमन: वकालत से शुरू किया था कैरियर, निधन पर हुआ ऐसा सम्मान

सरकार का पूरा समर्थन

मतलब आने वाले दिनों में अगर बिजली के दाम बढ़ते हैं तो इसमें सरकार का पूरी तरह से समर्थन रहेगा। ऊर्जा मंत्री ने बताया कि समीक्षा के दौरान उन्होंने अधिकारियों को साफ निर्देश दिए है कि मध्य प्रदेश के उपभोक्ता की हर एक समस्या का समाधान जल्द से जल्द दूर होना चाहिए। साथ ही उपभोक्ताओं का बिजली बिल केवल मीटर रीडिंग के आधार पर ही जारी करें।

electricity

मध्य प्रदेश में बिजली कंपनियां हर साल अपना घाटा दिखा कर बिजली बिल बढ़ाने के लिए विद्युत नियामक आयोग को प्रस्ताव भेजती है लेकिन बिजली कंपनियों को आखिरकार घाटा क्यों हो रहा है। इस सवाल पर ऊर्जा मंत्री प्रदीप सिंह पवार ने कहा उन्हें ऊर्जा विभाग का कार्य संभाले कुछ महीने हुए हैं। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने जनता को 24 साल का वर दिखाकर 74 साल का दूल्हा दे दिया, जिसका खामियाजा जनता को भुगतान पड़ा।

यह पढ़ें..NCB अफसरों पर एक्शन: ड्रग्स केस में भारती समेत इनसे जुड़े तार, नपेंगे ये सभी

धीरे धीरे होगा समस्याओं का समाधान

उन्हें थोड़ा समय मिले तो वे तमाम समस्याओं का समाधान जरूर करेंगे। तोमर ने कहा कि व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए समय की जरूरत होती है। आने वाले 6 महीनों में हर समस्या का समाधान जरूर करेंगे।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story