×

राह चलते बच्चे से गदगद डीएम वैभव श्रीवास्तव, आफिस बुलाकर किया सम्मानित

जानकारी के अनुसार मिल एरिया थाना क्षेत्र के राघनपुर में डीएम वैभव श्रीवास्तव इंपेक्शन पर गए थे। लौटते समय गांव की रेलवे क्रॉसिंग के पास जयदीप कुमार गुप्ता के रहने वाले छात्र से मुलाकात हुई।

Newstrack
Published on: 17 Dec 2020 10:59 AM GMT
राह चलते बच्चे से गदगद डीएम वैभव श्रीवास्तव, आफिस बुलाकर किया सम्मानित
X
राह चलते बच्चे से गदगद डीएम वैभव श्रीवास्तव, आफिस बुलाकर किया सम्मानित (PC: social media)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में रास्ते में चलते-चलते डीएम वैभव श्रीवास्तव की क्लास 6 के एक स्टूडेंट से मुलाकात हो गई और बात ही बात में उसने डीएम का दिल जीत लिया। हुआ ये कि इंपेक्शन से लौटते समय डीएम की छात्र से मुलाकात हो गई, डीएम ने उससे गणित का सवाल किया जिस पर उसने तपाक से सही जवाब दे दिया। ख़ुशी से गदगद डीएम ने आज छात्र को आफिस बुलाकर सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें:गृह मंत्रालय के फैसले से हिली ममता, बंगाल के 3 अफसर केंद्र में तैनात

मिल एरिया थाना क्षेत्र के राघनपुर में डीएम वैभव श्रीवास्तव इंपेक्शन पर गए थे

जानकारी के अनुसार मिल एरिया थाना क्षेत्र के राघनपुर में डीएम वैभव श्रीवास्तव इंपेक्शन पर गए थे। लौटते समय गांव की रेलवे क्रॉसिंग के पास जयदीप कुमार गुप्ता के रहने वाले छात्र से मुलाकात हुई। जयदीप क्लास 6 का स्टूडेंट है। आज डीएम आफिस पहुंचे जयदीप ने बताया कि हम आज डीएम आफिस डीएम से मिलने पहुंचे हैं।

डीएम हमारे गांव से आ रहे थे गांव से क्रासिंग बंद थी। हम कोचिंग जा रहे थे तो रूक गए, उन्होंने हमसे सवाल किया था। पाइथागोरस प्रमेय के सूत्र के बारे में सवाल किया जिस पर हमने उन्हें सही जवाब दिया। इस पर डीएम वैभव श्रीवास्तव ने नेक पहल निभाया, अपना वादा पूरा करते हुए उन्होंने आज कार्यालय बुलाकर कॉपी-किताब, कपड़े जूते मोजे देकर सम्मानित किया। और पढ़ाई का खर्च उठाने का वादा पूरा किया।

ये भी पढ़ें:ममता को बड़ा झटका: शुभेंदु अधिकारी ने पार्टी को कहा अलविदा, थामेंगे BJP का दामन

वहीं डीएम ने बताया कि क्षेत्रीय भ्रमण से हम लौट रहे थे क्रासिंग बंद थी उस समय दो बच्चे मुझे मिले। गणित के कुछ सवाल बच्चा जिस क्लास में था उससे बड़ी क्लास के प्रश्नों का उत्तर दिया। काफी अच्छा लगा मुझे इसलिए आज उसके पिता के साथ बुलाया था और उनकी जिस तरह हम सहायता कर सकते हैं हमने किया।

रिपोर्ट- नरेन्द्र सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story