×

Raebareli News: नौ साल के मासूम को उतारा मौत के घाट, पड़ोस का दोस्त ही निकला कातिल, जानिए क्या था वजह

Raebareli News:मामला लालगंज थाना क्षेत्र के सैम्बसी गांव का है। यहां के रहने वाले छोटू मिश्रा की बहन एमपी के विदिशा में ब्याही है। वहां गर्मियों की छुट्टी हुईं तो छोटू की बहन अपने नौ वर्षीय इकलौते बेटे के साथ घूमने आई थी।

Narendra Singh
Published on: 18 May 2023 11:26 AM GMT
Raebareli News: नौ साल के मासूम को उतारा मौत के घाट, पड़ोस का दोस्त ही निकला कातिल, जानिए क्या था वजह
X
Raebareli News (photo: social media )

Raebareli News: जनपद में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां छुट्टियों में ननिहाल आए नौ वर्षीय बालक को अगवा कर उसकी हत्या कर दी गई। इसका आरोप ननिहाल के पड़ोस में रहने वाले बच्चे के दोस्त है। पुलिस ने नाबालिग आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

फिरौती के लिए किया गया अपहरण

जानकारी के मुताबिक मासूम का अपहरण 5 लाख की फिरौती मांगने के लिए किया गया। बाद में उसकी निर्मम हत्या कर दी गई। बच्चे का हाथ-पैर बंधा शव पड़ोसी के घर से बरामद हुआ है। मामला लालगंज थाना क्षेत्र के सैम्बसी गांव का है। यहां के रहने वाले छोटू मिश्रा की बहन एमपी के विदिशा में ब्याही है। वहां गर्मियों की छुट्टी हुईं तो छोटू की बहन अपने नौ वर्षीय इकलौते बेटे आयु उर्फ आयुष तिवारी के साथ घूमने आई थी। कल दोपहर में आयु गांव के तीन अन्य बच्चों के साथ घर के बाहर खेल रहा था। उसी दौरान बच्चों की गेंद पड़ोस के घर में चली गई। जिस घर में गेंद गिरी थी, वह बंद था। बच्चे गेंद हासिल करने की कोशिश कर रहे थे, तभी पड़ोस का ही रहने वाला एक 15 वर्षीय युवक वहां पहुंच गया।

गेंद दिलाने के बहाने ले गया बंद मकान के भीतर

आरोप है कि नाबालिग आरोपित आयु को गेंद दिलाने की बात कहकर एक मकान की बाउंड्री में कूदकर घुस गया। काफी देर तक दोनों वापस नहीं निकले तो अन्य बच्चे अपने घर चले गए। उधर, आयु काफी देर तक घर नहीं पहुंचा तो परिजनों को चिंता हुई। परिजनों ने आसपास ढूंढने के बाद पुलिस को सूचना दी। साथ में खेलने वाले बच्चों से पूछताछ की। पुलिस ने साथ खेलने वाले बच्चों से मिली जानकारी के आधार पर आसपास के घरों में खोजबीन की तो बंद मकान के बाथरूम से आयु का शव बरामद हो गया। पुलिस के मुताबिक घटना को उसी पंद्रह वर्षीय बालक ने पांच लाख की फिरौती के लिए अंजाम दिया। बच्चे ने आरोपी की शिकायत करने की बात कही, तो हड़बड़ाहट में उसने आयु का गला घोंट दिया। बाद में उसके शव को हाथ पैर बांधकर बाथरूम में डाल दिया। पुलिस ने नाबालिग आरोपित को हिरासत में ले लिया है।

ये कहना है पुलिस का

एडिशनल एसपी नवीन कुमार सिंह ने बताया कि सैम्बसी गांव के रहने वाले छोटू मिश्रा ने थाने पर आकर बताया कि आयुष मिश्रा नाम का बच्चा लापता है। पुलिस ने टीम लगाकर जांच की तो पड़ोस में रह रहे नाबालिग ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि पैसे के लालच में उसने बच्चे को गला घोंटकर मार दिया है। मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story