×

अमेठी: राहुल गांधी के प्रतिनिधि ने बताया, कल अपने भाषण में क्या बोलेंगे PM

उन्होंने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश और आस-पास के सभी जिलों को भीड़ लाने का लक्ष्य दिया गया है। आम चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले सरकारी मशीनरी का उपयोग कर, सभा करने का असफल प्रयास हो रहा।

Shivakant Shukla
Published on: 2 March 2019 1:43 PM GMT
अमेठी: राहुल गांधी के प्रतिनिधि ने बताया, कल अपने भाषण में क्या बोलेंगे PM
X

अमेठी: रविवार को अमेठी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक दिवसीय दौरे से पहले कांग्रेस फ्रंट फुट पर उतर आई है। कांग्रेस अध्यक्ष एवं अमेठी सांसद राहुल गांधी के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे ने एक प्रेसवार्ता कर प्रधानमंत्री पर सीधा हमला बोला है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के रुप में मोदी का यह पहला और संभवतः आखिरी दौरा है।

ये भी पढ़ें— एक भाषण बता दो जिसमें मैंने झूठ कहा हो: राहुल गांधी

कल अपने भाषण में प्रधानमंत्री राममन्दिर, गोवंश के संरक्षण को संकेत में छूते हुए गुजरेंगे

कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता में चंद्रकांत दुबे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कल के भाषण की रूप रेखा खींचते हुए कहा कि आतंकवाद और सीमा पर तनाव के चलते सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक भी भाषण के हिस्से हो सकते हैं। लेकिन गुजरात मॉडल, कालाधन, दो करोड़ रोजगार, पीने का पानी, नोटबंदी, राफेल सौदा, विजय माल्या, ललित मोदी, मेहुल चौकसी, पी.एन.बी. बैंक घोटाला निश्चित ही भाषण का हिस्सा नही रहेंगे। मेगा फूड पार्क, हिन्दुस्तान पेपर मिल, ट्रिपल आई.टी. तो बिल्कुल गायब होंगे। 70 साल में कांग्रेस की नाकामी, नेहरु जी द्वारा विकास को रोका जाना, नामदार -कामदार जैसे शब्दों का बार-बार प्रयोग सुनने को मिलेगा। अमेठी के नागरिकों को विदेश नीति, इजराइल, अमेरिका, फ्रांस में प्रधानमंत्री श्री मोदी के स्वागत के किस्से भाषण के प्रमुख हिस्से होंगे।

ये भी पढ़ें— बीजेपी की बाइक रैली में पूनम महाजन ने विपक्ष पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राममन्दिर, गोवंश के संरक्षण को संकेत में छूते हुए भी गुजरेंगे। भाषण का प्रारम्भ और अंत नारों से होगा। नीबोंली, क्रिकेट, महाकुम्भ, बीज वितरण के लिए ‘‘उत्थान सेवा संस्थान’’ नामक एन.जी.ओ. का जिक्र होगा। कार्यक्रम पार्टी का है या सरकार का यह समझ पाना भ्रम जैसा ही होगा। भव्य मंच, कई हेलीपैड जरुर आकर्षक होंगे, साथ ही प्रधानमंत्री जी का परिधान भी। कुछ अप्रासंगिक नेताओं का भाजपा में शामिल होना भी दौरे का मुख्य बिन्दु होगा।

उन्होंने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश और आस-पास के सभी जिलों को भीड़ लाने का लक्ष्य दिया गया है। आम चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले सरकारी मशीनरी का उपयोग कर, सभा करने का असफल प्रयास हो रहा। उन्होंने कहा कि आतंकवाद से लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से सेना और सरकार के साथ है। लेकिन रोजगार, अर्थव्यवस्था, किसानों की बदहाली और भ्रष्टाचार आदि विषयों पर सरकार से प्रश्न पूछे जाते रहेंगे।

आयुध निर्माणी के कर्मचारियों और HAL के वैज्ञानिकों और इंजीनियरों के विरोध के चलते कौहार में हो रही PM की सभा

चंद्रकांत दुबे ने ये भी कहा कि इस दौरे का सभा स्थल भी परिवर्तित हो रहा, पहले यह सभा स्थल एच.ए.एल. कोरवा के निकट आयुध निर्माणी में एक कार्यक्रम के उपरान्त सभा आयोजित करने का था। जो कि आयुध निर्माणी के कर्मचारियों के विरोध और एच.ए.एल. के वैज्ञानिकों और इंजीनियरों के सम्भावित विरोध के चलते रामगंज कौहार में सभा के रुप में परिवर्तित हुआ है।

ये भी पढ़ें— रक्षामंत्री ने विंग कमांडर अभिनंदन से की मुलाकात

वर्ष 1999 में कौहार के इसी मैदान में अटल बिहारी वाजपेई की एक आमसभा आंधी तूफान में बाधित हो गई थी। नरेन्द्र मोदी का अमेठी दौरा 5 मई 2014 में भारतीय जनता पार्टी के नेता के रुप में चुनाव के दौरान हुआ था, इस दौरान उन्होंने कहा था कि ‘‘मैंने अमेठी को 60 महीने में पूरी तरह बदलने का फैसला किया है दूसरे विश्वविद्यालयों के लोग यहां अध्ययन के लिए आएंगे‘‘ और ‘‘मैं यहां आपके सपनों को अपना बनाने और आपके दर्द को लेने

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story