×

बनाया खौफनाक प्लान: प्रधानी का उठाया फाएदा, करवाया ऐसा दर्दनाक हादसा

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक शिकायतकर्ता को ग्राम प्रधान के भ्रष्ट्राचार की शिकायत करने के एवज अपनी जान की कीमत चुकानी पड़ी।

Newstrack
Published on: 1 July 2020 7:05 AM GMT
बनाया खौफनाक प्लान: प्रधानी का उठाया फाएदा, करवाया ऐसा दर्दनाक हादसा
X

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक शिकायतकर्ता को ग्राम प्रधान के भ्रष्ट्राचार की शिकायत करने के एवज अपनी जान की कीमत चुकानी पड़ी। अधिकारियों से शिकायत कर लौट रहे शिकायतकर्ता को बौखलाए प्रधान ने गुंडों के साथ मिलकर रास्ते में रोक कर लाठी-डंडों से पीट-पीट कर अधमरा कर दिया और मौके से फरार हो गए। आसपास के लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया जहां आज उसकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस मामले को दुर्घटना बताकर अपनी गर्दन बचाने में लगी है।

ये भी पढ़ें:नई गाइडलाइन जारी: जानिए इस बार कितनी मिली छूट, यूपी वाले ध्यान दें

मामला जिले के भुएमऊ थाना क्षेत्र के बंदरा मऊ गांव का है

मिली जानकारी के अनुसार जिले के भुएमऊ थाना क्षेत्र के बंदरा मऊ गांव निवासी मुश्ताक की बुधवार को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। मृतक मुश्ताक के चाचा अब्दुल अहद ने बताया कि मृतक मुश्ताक मंगलवार को जिला मुख्यालय से लौट रहा था कि भुएमऊ शारदा सहायक नहर के पास ग्राम प्रधान संदीप यादव ने अपने भाई जो की क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) है और गुर्गों के साथ मिलकर उसको लाठी-डंडों से जमकर पीटा था, जिसमे उसे गंभीर चोटे आई थी।

वहां मौजूद लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था जहां आज उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है। उधर भदोखर थाने के इंचार्ज राम आशीष उपाध्याय ने बताया कि वैसे तो प्रथम दृश्या मामला दुर्घटना का लग रहा है। लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, परिजनो से तहरीर मिलते ही विधिक कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें:सबसे बड़ा घोटाला: करोड़ों का सोना निकला नकली, अब जाकर हुआ खुलासा

ग्राम प्रधान संदीप यादव पर ग्रामीणों ने गंभीर आरोप लगाया

आपको बता दें कि ग्राम प्रधान संदीप यादव पर ग्रामीणों ने गंभीर आरोप मढ़ा है। मृतक के चाचा अब्दुल अहद ने बताया कि प्रधान के भ्रष्टाचार के खिलाफ मृतक मुश्ताक के साढू (पत्नी की बहन का पति) सलीम ने शिकायत किया था। जिसे प्रधान ने पुलिस से मिलकर पूर्व में 376 के फर्जी केस में जेल भिजवा दिया था।

इसके बाद से मुश्ताक प्रधान के विरुद्ध पैरवी कर रहा, इस बात से बौखलाए प्रधान ने चार-पांच दिन पूर्व पुलिस से मिलकर मृतक का भी 151 में चालान कराया था। अब जब मृतक अपनी सुरक्षा और प्रधान के कारनामो की शिकायत करने मंगलवार को एक बार फिर अधिकारियों के यहां गया तो उसे मौत की नींद सुला दिया गया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story