×

रेलवे बोर्ड मेम्बर पहुंचे झांसी स्टेशन, तीसरी लाइन की प्रगति का लिया जायजा

रेलवे बोर्ड के मैम्बर(इन्फ्रा) आधारभूत संरचना, प्रदीप कुमार ने झाँसी मंडल का निरीक्षण किया। सर्वप्रथम प्रदीप कुमार ने मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर के साथ झाँसी स्टेशन के निकट स्थित सीपरी रोड ओवर ब्रिज पहुंचे।

Monika
Published on: 7 Feb 2021 4:54 PM GMT
रेलवे बोर्ड मेम्बर पहुंचे झांसी स्टेशन, तीसरी लाइन की प्रगति का लिया जायजा
X
रेलवे बोर्ड मेम्बर ने झांसी स्टेशन का किया निरीक्षण, तीसरी लाइन की प्रगति का भी लिया जायजा

झाँसी: रेलवे बोर्ड के मैम्बर(इन्फ्रा) आधारभूत संरचना, प्रदीप कुमार ने झाँसी मंडल का निरीक्षण किया। सर्वप्रथम प्रदीप कुमार ने मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर के साथ झाँसी स्टेशन के निकट स्थित सीपरी रोड ओवर ब्रिज पहुंचे। जहाँ उन्होंने गर्डर लांचिंग हेतु बनाए गए सपोर्ट से लेकर ब्रिज को आम जनता के सुपुर्द किये जाने वाले सभी तैयारियों की क्रमवार जानकारी ली । इस दौरान उन्होंने सीपरी ब्रिज से जुड़े ले आउट प्लान का भी गहन निरीक्षण किया।

विकास कार्यों का जायजा लिया

कुमार ने सीपरी ओवर ब्रिज के शेष कार्य को शीघ्रातिशीघ्र पूर्ण करने हेतु संबंधित अधिकारियों / कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया। सीपरी ओवर ब्रिज निरीक्षण के उपरान्त प्रदीप कुमार द्वारा झाँसी स्टेशन का निरीक्षण किया गया। झाँसी स्टेशन पहुंचकर सर्वप्रथम उन्होंने स्टेशन सरकुलेटिंग एरिया में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। तदुपरान्त झांसी स्टेशन पर होने वाले विकास कार्यों के ले – आउट पर मंडल रेल प्रबंधक के साथ विस्तृत चर्चा की। यात्री सुविधा के दृष्टि से किये जा रहे विकास कार्यों की भी समीक्षा की । इसके पश्चात उन्हौने झाँसी स्टेशन पर सुरक्षा की दृष्टि से संस्थापित ISS इंटीग्रेटेड सिक्यूरिटी सिस्टम के कंट्रोल रूम में जाकर स्टेशन सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं को देखा। यह मात्र 40 मिनट का निरीक्षण रहा है।

रेलवे बोर्ड के मेम्बर प्रदीप कुमार

ये भी पढ़ें : मऊ में स्वास्थ्य मेला: बुजुर्गों का मुफ्त इलाज, घर के पास मिल रही सुविधा

माइनर एवं मेजर ब्रिजों के कार्यों को देखा

झाँसी स्टेशन के निरीक्षण उपरान्त मेम्बर(इन्फ्रा) झाँसी से तालबेहट रेलखंड के मध्य विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण हेतु रवाना हुए । विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण के साथ-साथ उनके द्वारा तीसरी लाइन संस्थापन से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों का भी जायजा लिया गया। जिसमें ओएचई, बिछाये जा रहे ट्रैक के साथ-साथ माइनर एवं मेजर ब्रिजों के कार्यों को भी देखा। श्रीकुमार ने बबीना स्टेशन पर उतरकर तीसरी लाइन के इलेक्ट्रानिक इंटरलाकिंग के कार्य के साथ स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का भी निरीक्षण किया गया। इसके पश्चात् तालबेहट स्टेशन का भी निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर सहित प्रयागराज मुख्यालय से मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) शरद मेहता, प्रमुख मुख्य अभियंता एस के मिश्र, प्रमुख मुख्य सिग्नल एवं टेलिकॉम अभियंता अरूण कुमार, अपर मंडल रेल प्रबंधक(इन्फ्रा) अमित सेंगर, अपर मंडल रेल प्रबंधक(परिचालन) दिनेश वर्मा सहित अन्य अधिकारीगण व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

बी के कुश्वाहा

ये भी पढ़ें : जौनपुर में बोले राकेश त्रिवेदी- केंद्र सरकार के बजट में किसानों पर फोकस

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story