×

पार्सल ट्रेनों और मालगाड़ियों पर रेलवे का बयान, कही ये बात

मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर के नेतृत्व में झांसी मंडल ने कई महत्वपूर्ण रखरखाव और बुनियादी ढांचे के विकास कार्यों को सफलतापूर्वक निष्पादित करने के लिए कोविड-19 की महामारी के कारण यात्री सेवाओं के निलंबन द्वारा प्रदान किए गए अवसर का पूरी तरह से लाभ उठाया है।

Roshni Khan
Published on: 30 Jun 2020 6:20 AM GMT
पार्सल ट्रेनों और मालगाड़ियों पर रेलवे का बयान, कही ये बात
X

झांसी: मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर के नेतृत्व में झांसी मंडल ने कई महत्वपूर्ण रखरखाव और बुनियादी ढांचे के विकास कार्यों को सफलतापूर्वक निष्पादित करने के लिए कोविड-19 की महामारी के कारण यात्री सेवाओं के निलंबन द्वारा प्रदान किए गए अवसर का पूरी तरह से लाभ उठाया है।

ये भी पढ़ें:भारत में Tik Tok बैन: डेविड वार्नर को लगा झटका, अश्विन ने इस अंदाज में लिए मजे

पार्सल ट्रेनों और मालगाड़ियों के माध्यम से सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति श्रृंखला सुनिश्चित करने, श्रमिक और विशेष ट्रेनों के रूप में आवश्यक यात्री परिवहन के अलावा झाँसी मंडल उत्तर मध्य रेलवे ने इन परियोजनाओं को नियमित यात्री सेवाओं के निलंबन के दौरान निष्पादित किया। यातायात ब्लॉक की अधिक आवश्यकता के कारण इनमें से बहुत से कार्यों को सामान्य समय पर करने से ट्रेन संचालन पर अधिक प्रतिकूल प्रभाव पड़ता ।

निवाड़ी बनेगा आदर्श स्टेशन

निवाड़ी स्टेशन पर प्लेटफ़ॉर्म का उच्चीकरण कर आदर्श स्टेशन के रूप में विकास तथा ग्वालियर स्टेशन के प्लेटफ़ॉर्म 1 पर एक-एक पैसेंजर लिफ्ट की स्थापना यात्री सुविधाओं के क्षेत्र में पूरे किए गए महत्वपूर्ण कार्य हैं। इस अवधि में ट्रेन परिचालन पर कम से कम प्रभाव डालते हुए ललितपुर यार्ड में कर्व संख्या 27 और खजुराहो यार्ड में गैर मानक क्रॉस-ओवर संख्या 201 ए और 201 बी में सुधार के द्वारा ट्रैक के लेआउट को ठीक किया गया जो परिचालन में अति लाभदायक होगा।

ये भी पढ़ें:50 गांव के ग्रामीणों का आक्रोश: डीएम ऑफिस में घुसे जबरन, तोड़ दी पुलिस की बैरिकेड

डिटेक्शन प्रणाली की होगी स्थापना

सिग्नलिंग सिस्टम विश्वसनीयता में सुधार के लिए झांसी डिवीजन में भीमसेन-रसूलपुर-गोगामऊ खंड में डुअल डिटेक्शन प्रणाली स्थापना महत्वपूर्ण कार्य हैं। कोविड-19 के खिलाफ एहतियाती उपाय के रूप झांसी में नियंत्रण कक्ष में पहले से स्थापित केन्द्रीयकृत एसी प्लांट के स्थान पर विंडो / स्प्लिट एसी को लगाया गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story