×

जोरदार बारिश के संकेत: कड़ाके की ठंड से कंपेगी राजधानी, हो जाएँ आप भी सतर्क

राजधानी में इस बार पारा काफी नीचे गिरने की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ ठंड बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है। आपको बता दें कि बीते रविवार को यूपी में जोरदार बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई थी।

Newstrack
Published on: 19 Nov 2020 9:52 AM GMT
जोरदार बारिश के संकेत: कड़ाके की ठंड से कंपेगी राजधानी, हो जाएँ आप भी सतर्क
X
जोरदार बारिश के संकेत: कड़ाके की ठंड से कंपेगी राजधानी, हो जाएँ आप भी सतर्क photos ( social media )

लखनऊ : सर्दियों का मौसम शुरू हो चूका है जिसके साथ मौसम में भी काफी बदलाव दिख रहे हैं। राजधानी लखनऊ में मौसम का रुख पलटता हुआ दिख रहा है। आपको बता दें कि रविवार को राजधानी लखनऊ में काफी आंधी तूफान देखने को मिला। जिसके बाद मौसम में काफी बदलाव हुआ। इस बारिश के बाद मौसम विभाग ने एक बार फिर राजधानी के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है। बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है।

राजधानी में बढ़ी ठंड

राजधानी में इस बार पारा काफी नीचे गिरने की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ ठंड बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है। आपको बता दें कि बीते रविवार को यूपी में जोरदार बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई थी। जिसके चलते मौसम में ठंडी हवा भी चल रही है। जिससे इस बार राजधानी में कड़ाके की ठण्ड पड़ने का अनुमान लगाया जा रहा है। आपको बता दें कि राजधानी में 3 से 4 डिग्री तक पारा गिरने की संभावना जताई जा रही है।

लखनऊ के इन इलाको में बढ़ेगी ज्यादा ठंड

राजधानी लखनऊ में अमौसी एयरपोर्ट की तरफ पारा काफी ठंडा रहता है। आपको बता दें कि इस बार लखनऊ में प्रदूषण भी काफी बढ़ रहा है। जिससे आंखों में जलन की दिक्कत बनी रहती है। इसके साथ इस बार लखनऊ में मई जून के समय में भी बारिश का मौसम बना हुआ था। इस बार पहले के मुताबिक राजधानी लखनऊ में गर्मी कम पड़ी थी। इसके साथ स्वास्थ विभाग के मुताबिक यह भी कहा गया है कि कोरोना का खतरा ठंड के मौसम में काफी दिखता है।

यह भी पढ़ें: 2000 जुर्माने का ऐलान: सख्त हुई सरकार लापरवाही पर, अब मिलेगी ऐसी सजा

बारिश के साथ ओलों ने बढाई ठंड

मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ो पर हो रही बर्फबारी का असर जमीनी स्तर पर भी दिखेगा। इसके साथ तापमान विभाग के द्वारा यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार पारा 4 डिग्री तक जाने की संभावना जताई जा रही है। इस बार लखनऊ में ठंड का प्रकोप काफी बढ़ता दिख रहा है।

यह भी पढ़ें: ताबड़तोड़ चली लाठियां: बवाल से मची भगदड़, भीड़ गए बीजेपी-टीएमसी के कार्यकर्ता

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story