×

2000 जुर्माने का ऐलान: सख्त हुई सरकार लापरवाही पर, अब मिलेगी ऐसी सजा

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला किया है। दिल्ली में अब से मास्क नहीं पहनने वालों पर 2000 रुपये का जुर्माना लगेगा। सरकार ने ये ऐलान राजधानी में महामारी से बिगड़ती स्थितियों को देखते हुए लिया है।

Newstrack
Published on: 19 Nov 2020 9:19 AM GMT
2000 जुर्माने का ऐलान: सख्त हुई सरकार लापरवाही पर, अब मिलेगी ऐसी सजा
X
मास्क पर सख्त हुई सरकार: लगेगा 2000रुपये का जुर्माना, मिलेगी सजा

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला किया है। दिल्ली में अब से मास्क नहीं पहनने वालों पर 2000 रुपये का जुर्माना लगेगा। सरकार ने ये ऐलान राजधानी में महामारी से बिगड़ती स्थितियों को देखते हुए लिया है। कोरोना वायरस ने यहां पर तबाही का रूप धारण कर लिया है। कोरोना की दूसरी लहर की शुरूआत हो चुकी है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े सामने आए हैं, जिसके हिसाब से बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना वायरस के चलते 131 लोगों की मौत हो गई । वहीं 7,486 नए मामले सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें... IPS से भिड़ीं कंगना: सैकड़ों में पॉपुलर होने लगी रूपा, झगड़े से हो गई ट्रेंड

जुर्माना पहले से 4 गुना अधिक

केजरीवाल सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए सख्त कदम उठाते हुए ये फैसला लिया है। इसके अंतर्गत जो भी मास्क नहीं लगायेगा, उससे 2000 रुपये जुर्माना भरना होगा। बता दें, पहले ये जुर्माना 500 रुपये था, लेकिन लोगों की लापरवाही और बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए जुर्माना पहले से 4 गुना अधिक बढ़ा दिया गया है।

राजधानी में नए मामले आने के बाद अब कोरोना के कुल मामलों बढ़कर 5,03,084 हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, दिल्ली में फिलहार 42,458 एक्टिव केस है. वही 4,52,683 लोगों ने कोरोना पर जीत हासिल की है। जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. 7,943 लोगों की मौत रिकॉर्ड हो चुकी है।

ये भी पढ़ें...उड़े आतंकियों के चीथड़े: तबाही लेकर आ रहा था ये ट्रक, सेना ने ऐसे लिया एक्शन

केजरीवाल ने भरोसा दिलाया

kejriwal फोटो-सोशल मीडिया

जारी कहर के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में कोरोना के मरीज़ कई दिनों से बढ़ रहे हैं। वही कोरोना के बेड्स के हालात ठीक हैं, कुछ नीजी अस्पतालों को छोड़ कर बेड्स खली हैं।

उन्होंने आगे कहा कि इन बेड्स के अलावा आईसीयू बेड्स की कमी हो गई है। वह बेड्स कम पड़ गए हैं। अरविंद केजरीवाल ने भरोसा दिलाया कि वह कोशिश कर रहे है कि बेड्स की कमी को पूरा कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें...देश में दुआयें शुरू: मौलाना कल्बे सादिक की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में हैं भर्ती

आईसीयू बेड्स तुरंत बढ़ाने

साथ ही जीटीबी अस्पताल का दौरा करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के आईसीयू बेड की कमी को पूरा करने के लिए हर तरह के इंतज़ाम किए जा रहे हैं। जहा जीटीबी अस्पताल प्रशासन भी 238 आईसीयू बेड्स तुरंत बढ़ाने को तैयार हो गया है। शुक्रवार तक ये बेड्स जुड़ जाएंगे।

वहीं स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन बाक़ी अस्पतालों के साथ भी मीटिंग की है। जिसमे 663 और आईसीयू बेड्स अगले कुछ दिनों में बढ़ जाएंगे। 750 बेड्स केंद्र सरकार डीआरडीओ में देने जा रही है। जिसके बाद कुल आईसीयू बेड्स की संख्या 1400 हो जाएंगे। सरकार लोगों को फिर से सर्तक रहने पर जोर दे रही है।

ये भी पढ़ें...Kar Gayi Chull गाने वाले Badshah का है Birthday | Yo Yo Honey Singh

Newstrack

Newstrack

Next Story