×

Raju Pal Murder Case: एक लाख का इनामी अब्दुल कवि नें किया सरेंडर, 2005 से था फरार

Raju Pal Murder Case: अब्दुल 2005 में राजूपाल की हत्या के बाद से ही फरार चल रहा था।

Anant Shukla
Published on: 5 April 2023 6:40 PM GMT (Updated on: 5 April 2023 7:02 PM GMT)
Raju Pal Murder Case: एक लाख का इनामी अब्दुल कवि नें किया सरेंडर, 2005 से था फरार
X
Raju Pal Murder Case accused abdul kavi (Photo-Social Media)

Raju Pal Murder Case: बहुजन समाज पार्टी विधायक राजू पाल हत्याकांड में आरोपी अब्दुल कवि ने 5 अप्रैल को लखनऊ में सीबीआई के सामने सरेंडर कर दिया। अब्दुल 2005 में राजूपाल की हत्या के बाद से ही फरार चल रहा था। गौरतलब है कि राजू पाल हत्या का मामला लखनऊ स्थित सीबीआई कोर्ट में चल रहा है। राजू पाल को जिन सूटरों नें सूट किया था उसमें अब्दुल का भी नाम है। इसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही थी। इस दौरान पुलिस नें भारी मात्रा में हथियार बरामद किए थे।

एक लाख का इनामी था बदमास

उमेश पाल हत्याकांड के बाद से ही कौशांबी पुलिस व सीबीआई ने अब्दुल की तलाश तेज कर दी थी। लगातार छापेमारी की जा रही थी। इस पर मार्च में पहले 50 हजार का इनाम घेषित किया गया था। जब नहीं मिला तो इनाम की राशि बढ़ाकर एक लाकख कर दिया गया था। बता दें कि इससे पहले कौशांबी के सराय थाने की पुलिस ने अब्दुल के भाई कादिर को भी गिरफ्तार कर चुकी है।

अतीक का करीबी सूटर

अब्दुल कौशांबी में सराय अंकिल के भखंदा गांव का रहने वाला है। ये अतीक के सबसे करीबी सूटरों में से एक था। कोर्ट के आदेश के बाद राजू पाल हत्याकांड की जांच नए सिरे से की जा रही थी। जिसमें सीबीआई नें 10 लोगों के खिलाफ जार्जशीट दीखिल की थी। उसमें अब्दुल का भी नाम शामिल था।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story