×

कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने कहा-सभी दलों के नेता राम मंदिर भूमि पूजन में हो शामिल

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और राफेल विमान दोनों को लेकर केंद्र सरकार पर बडा हमला बोला है। साथ ही मंदिर निर्माण से पहले भूमि पूजन में बड़े राजनीतिक दलों को निमंत्रित नहीं किये जाने पर नाराजगी भी जाहिर की है।

Newstrack
Published on: 29 July 2020 3:50 PM GMT
कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने कहा-सभी दलों के नेता राम मंदिर भूमि पूजन में हो शामिल
X
राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन पर लगेगी रोक? रोकने के लिए HC में याचिका दाखिल

लखनऊ: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और राफेल विमान दोनों को लेकर केंद्र सरकार पर बडा हमला बोला है। साथ ही मंदिर निर्माण से पहले भूमि पूजन में बड़े राजनीतिक दलों को निमंत्रित नहीं किये जाने पर नाराजगी भी जाहिर की है।

उन्होंने ये भी कहा कि आज जो राफेल वायुसेना को मिला है। हमने ही ये विमान चुने थे और सौदा किया था। कांग्रेस नेता ने कहा कि रामजन्मभूमि पर बनने वाले राम मंदिर के भूमिपूजन आयोजन में सभी बड़े राजनीतिक दलों के नेताओं को भी आमंत्रण देना चाहिए था। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब विवाद खत्म हो गया है। इसलिए सब मिलकर भूमिपूजन करें।

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी वायुसेना को बधाई देने के बाद मोदी सरकार पर राफेल की कीमत को लेकर बड़ा हमला बोला है।उन्होंने कहा कि सरकार बताए कि 526 करोड़ का एयर क्राफ्ट 1670 करोड़ रुपये का कैसे हुआ? 126 की जगह 36 राफेल विमान क्यों खरीदे गए। एचएएल की जगह दिवालिया अनिल अंबानी को क्यों ठेका दिया गया?

राफेल की शानदार एंट्री: भारतीय सेना हुई मजबूत, खुशी में डूबा पूरा देश

देश को मिला Rafale की अचूक मारक क्षमता का अभेद्य सुरक्षा कवच

चिड़िया अंबाला में लैंड कर गई

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि नई चिड़िया अंबाला में लैंड कर गई हैं, राफेल विमान भारतीय वायुसेना की जरूरतों को हर तरह से पूरा करते हैं। इन विमानों को लेकर जो आरोप लगाए गए थे, उनका पहले ही जवाब दे दिया गया है।

राफेल लड़ाकू विमान एक नए युग की शुरुआत हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा कि इस मौके पर मैं वायुसेना को बधाई देना चाहता हूं। हमें उम्मीद है कि वायुसेना की 17 स्क्वाड्रन, गोल्डन एरो, अपनी नीति उड्यम अजश्रम पर खरा उतरेगा। मुझे खुशी है कि इससे वायुसेना की ताकत बढ़ेगी।

रक्षा मंत्री ने फ्रांस सरकार का शुक्रिया किया

राजनाथ सिंह ने इस मौके पर फ्रांस सरकार का शुक्रिया किया, साथ ही उन कंपनियों को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने कोरोना संकट के बीच भी राफेल की डिलीवरी वक्त पर की। रक्षा मंत्री ने लिखा कि राफेल विमान इसलिए खरीदे गए क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी ने सही निर्णय लिया और सरकार से सरकार का समझौता करवाया, जबकि ये प्रक्रिया लंबे वक्त से रुकी हुई थी।

ये भी देखें: राखीः अद्भुत हैं ये कहानियां, पढ़ेंगे तो धागे की ताकत का मान लेंगे लोहा

Newstrack

Newstrack

Next Story