×

हाथरस कांड पर रामदास अठावले पहुंचे लखनऊ, कहा सीएम योगी से हुई थोड़ी चूक

बता दें कि रामदास अठावले केंद्र में सामाजिक न्याय के राज्य मंत्री हैं। ऐसे में दलित युवती के साथ हुई इस बर्बरता पर उनकी चुप्पी पर सवाल उठ रहे थे

Newstrack
Published on: 3 Oct 2020 8:51 AM GMT
हाथरस कांड पर रामदास अठावले पहुंचे लखनऊ, कहा सीएम योगी से हुई थोड़ी चूक
X
हाथरस कांड पर रामदास अठावले पहुंचे लखनऊ, कहा सीएम योगी से हुई थोड़ी चूक Photos by Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

लखनऊ: केन्द्र की मोदी सरकार मे शामिल ओर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास अठावले आज लखनऊ पहुंचे। यहां पहुंचकर उन्होंने हाथरस गैंग रेप पीड़िता के चारों दोषियों को फांसी देने की मांग की। उन्होंने कहा कि हाथरस की घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सही निर्णय लिया है लेकिन अंतिम संस्कार में उनसे चूक हो गयी। उन्होंने कहा कि वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात करेंगे।

ये भी पढ़ें:बच्चन परिवार पर बड़ा खुलासा: ऐश्वर्या और अभिषेक को लेकर कही जा रही ऐसी बात

रामदास अठावले केंद्र में सामाजिक न्याय के राज्य मंत्री हैं

बता दें कि रामदास अठावले केंद्र में सामाजिक न्याय के राज्य मंत्री हैं। ऐसे में दलित युवती के साथ हुई इस बर्बरता पर उनकी चुप्पी पर सवाल उठ रहे थे। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने आज यहां एक प्रेस कांफेंन्स में कहा कि हाथरस की घटना गंभीर घटना है। उन्होंने कहा कि कल मैं हाथरस जाने वाला था लेकिन प्रशासन की तरफ से बताया गया कि अभी मिलने नही दिया जा रहा है। अठावले ने कहा कि दलित उत्पीड़न पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। साथ ही यह भी कहा कि सबकी सरकार में दलित अत्याचार हुए है। विपक्ष को चाहिए कि वह इस घटना पर अपनी राजीनीति न करें।

Ramdas Athawale Ramdas Athawale Photos by Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

उन्होंने कांग्रेस को अपने निशाने पर लेते हुए कहा

उन्होंने कांग्रेस को अपने निशाने पर लेते हुए कहा कि राहुल गांधी यूपी तो आते हैं लेकिन राजस्थान नही गए जहां पर बलात्कार की घटनाएं सबसे ज्यादा हो रही हैं। अठावले ने सुझाव दिया कि राहुल गांधी को अगर हाथरस जाने से पुलिस ने रोका था तो उन्हे रुकना चाहिए था। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि दलित अत्याचार खत्म करने के लिए उच्च वर्ग को दलितों को अपनाना चाहिए।

ये भी पढ़ें:बिहार चुनाव: महागठबंधन में राजद और कांग्रेस ने किया सीटों का बंटवारा, भाकपा माले के हिस्से में भी 17 सीट

Ramdas Athawale Ramdas Athawale Photos by Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात करूंगा

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात करूंगा कि इसके लिए दोषी डीएम पर भी कार्यवाही होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस कांड के अभियुक्तों को फाँसी की सजा मिलनी चाहिए। केस अधिक समय तक न चलकर एक साल के अंदर ही अभियुक्तों को फांसी हानी चाहिए। उन्हेांने कहा कि रज्यसरकार को दोषी ठहराने के बजाय विपक्ष को सरकार को सुझाव देना चाहिए। इसके पहले केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के बारे में शिवसेना नेता संजय राउत ने टिप्पणी की थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि रामदास अठावले यूपी क्यों नहीं जाते। एक अभिनेत्री के अवैध निर्माण का विरोध करने वाले एक बेटी को जला देने पर वह चुप क्यों हैं।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story