×

Rampur News: झोलाछाप अस्पतालों पर गिरी गाज, सीएमओ ने छह को किया सीज, जानिए पूरा मामला

Rampur News: जनपद रामपुर के तहसील स्वार में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अपंजीकृत अस्पतालों के खिलाफ अभियान चलाकर ताबड़तोड़ छापामार कार्रवाई की।

Azam Khan
Published on: 24 Aug 2023 4:58 PM GMT
Rampur News: झोलाछाप अस्पतालों पर गिरी गाज, सीएमओ ने छह को किया सीज, जानिए पूरा मामला
X
झोलाछाप अस्पतालों पर हुई कार्रवाई सीएमओ ने छह को किया सीज: Photo-Newstrack

Rampur News: जनपद रामपुर के तहसील स्वार में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अपंजीकृत अस्पतालों के खिलाफ अभियान चलाकर ताबड़तोड़ छापामार कार्रवाई की। इस दौरान करीब छह अस्पतालों को सीज कर दिया गया।

अस्पताल संचालकों पर होगी एफआइआर

छापेमारी के दौरान सीएमओ ने नोडल अधिकारी को ऐसे अस्पताल संचालकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिये हैं। गुरूचसा को सीएमओ एसपी सिंह ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ स्वार नगर मे अपंजीकृत अस्पतालों के खिलाफ अभियान चलाया। सीएमओ ने टीम के साथ प्रगति हास्पिटल, शफी हास्पिटल, हज्जन हेल्थ केयर सेंटर, न्यू लाइफलाइन हास्पिटल, जीनियस हास्पिटल पर छापामार कार्रवाई की। सभी अपंजीकृत असपतालों पर कोई भी दस्तावेज न मिलने पर उन्हें सीज कर दिया गया। सीएमओ की कार्रवाई से अन्य अपंजीकृत अस्पतालों के संचालकों मे हड़कंप मचा है। कई अस्पताल संचालक अपने-अपने नर्सिंग होम बंद कर खिसक लिए।

सीएमओ ने दी ये जानकारी

मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसपी सिंह ने बताया स्वार में पिछले कई दिनों से अपंजीकृत अस्पतालों की सूचना मिल रही थी। इसी को लेकर अपने नोडल अधिकारी के साथ स्वार पहुंचा और वहां निरीक्षण कर कार्रवाई की है। छह अस्पतालों का पंजीकरण मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय में नहीं था। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और आगे इन अस्पतालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की भी कार्रवाई की जाएगी।

Rampur News: रामपुर में हिस्ट्रीशीटर बदमाश की पुलिस से मुठभेड़, पुलिस ने बदमाश को मारी गोली

Rampur News: जनपद रामपुर के कोतवाली मिलक क्षेत्र में पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली के कुछ बदमाश लूट की योजना बना रहे हैं। जिसपर मिलक पुलिस मौके पर पहुंची तो बदमाशों से मुठभेड़ हो गई, जिसमें एक बदमाश को पैर में गोली लगी, जबकि दूसरा बदमाश फरार हो गया।

बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग करना शुरू कर दी

घायल बदमाश भूरा पर अलग-अलग संगीन धाराओं में 15 मुकदमे दर्ज हैं। गिरफ़्तार बदमाश भूरा और फरार बदमाश हामिद के खिलाफ मिलक पुलिस ने धारा 398, 401,307 व आर्म्स एक्ट के तहत मुकद्दमा दर्ज किया गया है। इस मुठभेड़ के बारे में अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संसार सिंह ने बताया कि थानाध्यक्ष मिलक को सूचना मिली कि कुछ बदमाश लखीमपुर विष्णु रोड पर लूट की योजना बना रहे हैं। तभी थानाध्यक्ष मिलक अपनी टीम के साथ वहां पहुंचे, तभी बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग करना शुरू कर दी।

पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया और दूसरा साथी उसका भाग गया जो बदमाश घायल हुआ है। उसका नाम भूरा पुत्र कल्लन है, जो ग्राम भैसोड़ी मिलक रामपुर का रहने वाला है। उसपर 15 मुकदमे दर्ज हैं जो बदमाश फरार हो गया उसका नाम हामिद है। गिरफ्तार बदमाश के पास से एक तमंचा, एक खोखा कारतूस, 5 जिंदा कारतूस, एक मोटरसाइकिल बरामद हुआ है। घायल बदमाश का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

Azam Khan

Azam Khan

Next Story