×

Rampur News: आजम खान की Y श्रेणी सुरक्षा ली गई वापस, जाने क्या है वजह

Rampur News: आज़म खान की सुरक्षा में उत्तर प्रदेश पुलिस के 3 गनर और घर पर 24 घंटे गार्ड तैनात थे, जिन्हें वापस लेने के आदेश दे दिए गए हैं।

Azam Khan
Published on: 14 July 2023 2:06 AM GMT
Rampur News: आजम खान की Y श्रेणी सुरक्षा ली गई वापस, जाने क्या है वजह
X
Azam Khan (photo: social media )

Rampur News: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दी गई वाई श्रेणी की सुरक्षा आजम खान को मिले हुए थे। 3 गनर और उनके घर पर 24 घंटे तैनात थी गारद। लेकिन अब उत्तर प्रदेश पुलिस सुरक्षा मुख्यालय ने सुरक्षा आवश्यकताओं के आकलन में आजम खान को नहीं पुलिस सुरक्षा की कोई जरूरत।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर नगर से 10 बार विधायक रह चुके पूर्व विधायक मोहम्मद आजम खान को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दी गई वाई श्रेण सुरक्षा वापस ले ली गयी। आज़म खान की सुरक्षा में उत्तर प्रदेश पुलिस के 3 गनर और घर पर 24 घंटे गार्ड तैनात थे, जिन्हें वापस लेने के आदेश दे दिए गए हैं। यह कार्रवाई दरअसल उत्तर प्रदेश पुलिस के सुरक्षा मुख्यालय से अधीक्षक के पत्र द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार की गई है। जिसमें पूर्व विधायक आजम खान को सुरक्षा की आवश्यकता नहीं होने की रिपोर्ट के चलते उनकी वाई श्रेणी सुरक्षा वापस ले ली गई।

एसपी का पत्र

आजम खान की सुरक्षा वापस लेने को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक रामपुर डॉक्टर संसार सिंह ने बताया, आज सुरक्षा मुख्यालय से एसपी साहब का एक पत्र प्राप्त हुआ था जिसमें उल्लेखित है कि मोहम्मद आजम खान माननीय पूर्व विधायक रामपुर को पूर्व से प्रदत्त वाई श्रेणी की सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने का कोई औचित्य नहीं है। इस आदेश के क्रम में उनकी सुरक्षा वापस ले ली गई है वाई श्रेणी की, उनके साथ 3 गनर और आवास पर गारद तैनात थी। सभी सुरक्षा पुलिसकर्मियों को वापस बुलाकर रामपुर पुलिस लाइन में अवगत करा दिया गया है।

Azam Khan

Azam Khan

Next Story