×

रेप पीड़िता ने खुद को लगाई आग, समझौते के लिए दबंगों ने दी थी धमकी

एक दिन पहले एक युवती ने सुसाइड नोट लिखकर जान दे दी है। दूसरा मामला जहांगीराबाद थाना क्षेत्र का है जहां दुष्कर्म के आरोपित पक्ष की धमकी से परेशान होकर रेप पीडि़ता ने खुद को आग के हवाले कर दिया है।

Newstrack
Published on: 17 Nov 2020 2:13 PM GMT
रेप पीड़िता ने खुद को लगाई आग, समझौते के लिए दबंगों ने दी थी धमकी
X
रेप पीड़िता ने खुद को लगाई आग, समझौते के लिए दबंगों ने दी थी धमकी

लखनऊ: बुलंदशहर में एक और रेप पीडि़ता ने दबंगों से परेशान होकर जान देने की कोशिश की है। एक दिन पहले एक युवती ने सुसाइड नोट लिखकर जान दे दी है। दूसरा मामला जहांगीराबाद थाना क्षेत्र का है जहां दुष्कर्म के आरोपित पक्ष की धमकी से परेशान होकर रेप पीडि़ता ने खुद को आग के हवाले कर दिया है।

ये भी पढ़ें: अमित शाह के गुप्कर गैंग वाले बयान पर छिड़ा महासंग्राम, जानिए किसने क्या कहा

सवालों के घेरे में पुलिस की कार्यशैली

बुलंदशहर में रेप पीडि़ता के खुद को आग लगा लेने की घटना ने पुलिस की कार्यशैली को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। बताया जा रहा है कि जहांगीराबाद पुलिस की ढुलमुल कार्यशैली और आरोपित का पक्ष लिए जाने से क्षुब्ध होकर पीडि़ता ने यह कदम उठाया है। आरोपित पक्ष के लोग उसके घर पर जाकर समझौते के लिए दबाव बना रहे थे।

दो दिन पहले भी उसके घर पर जाकर दबंगों ने धमकाया था और समझौता नहीं करने पर अंजाम बुरा होने की धमकी दी थी। बताया जाता है कि इस घटना के बाद पीडि़ता ने घर के एक कमरे में जाकर खुद को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद उसे स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है लेकिन इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है।

ये भी पढ़ें: CM येदियुरप्पा ने चला बड़ा दांव, कर्नाटक की सियासत में हलचल हुई तेज

बुलंदशहर पुलिस भी आरोपों के कटघरे में है। लोगों का कहना है कि दबंगों को पुलिस की शह मिली हुई है। पीडि़ता के घर जाकर धमकाने के दौरान भी दबंगों ने कहा था कि पुलिस भी उनकी शिकायत नहीं सुनने वाली है। गांव के लोगों के अनुसार पीडि़त परिवार के सदस्यों ने स्थानीय पुलिस को बताया लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं हुआ। यह जानने के बाद ही रेप पीडि़ता ने खुद को आग लगाई है।

मुख्य आरोपित जेल में है बंद

बताया जा रहा है कि अगस्त महीने में जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती को आम के बाग में रखवाली करने वाले ने अपनी हवस का शिकार बनाया है। इसकी शिकायत पुलिस में की गई। गांव वालों ने आरोपित को मौके से पकड़ा था। आरोपित युवक गांव से सात किमी दूर के दूसरे गांव का निवासी है और गांव के ही एक आदमी के आम के बाग की रखवाली कर रहा था। रेप की घटना होने के बाद गांव वालों ने आरोपित को पकडक़र पुलिस को सौंप दिया था। आरोपित तब से जेल में है लेकिन उसके चाचा संजय एवं आम के बाग के गांव निवासी मालिक ने पीडि़त परिवार को सोमवार की शाम जाकर धमकाया है। समझौता करने का दबाव बनाया । दबंगों की धमकी के बाद ही पीडि़ता ने आत्मदाह किया है।

ये भी पढ़ें: अक्षय कुमार का बड़ा खुलासा, इसलिए नहीं जाते बॉलीवुड पार्टीज में

अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story