×

रेप पीड़िता को कंधे पर बिठाकर भटकता रहा पिता, सामने आईं तस्वीरें

उत्तर प्रदेश में यूपी सरकार के सख्ती के बावजूद अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर है। आए दिन रेप और हत्या की खबर सामने आर रही हैं। उत्तर प्रदेश में हाल ही में कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिन्होंने दिल को झकझोर रख दिया है। अब एटा से इंसानियत को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है।

Dharmendra kumar
Published on: 19 Dec 2019 7:56 AM GMT
रेप पीड़िता को कंधे पर बिठाकर भटकता रहा पिता, सामने आईं तस्वीरें
X

एटा: उत्तर प्रदेश में यूपी सरकार के सख्ती के बावजूद अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर है। आए दिन रेप और हत्या की खबर सामने आर रही हैं। उत्तर प्रदेश में हाल ही में कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिन्होंने दिल को झकझोर रख दिया है। अब एटा से इंसानियत को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है।

एट के एक अस्पताल में वीलचेयर या स्ट्रेचर न होने पर एक पिता को अपनी रेप पीड़िता बेटी को पीठ पर बैठकार इधर-उधर भटकना पड़ा। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसके बाद अस्पताल प्रशासन से जवाब मांगा गया है।

यह भी पढ़ें...राष्ट्रपति डोलान्ड ट्रंप को लगा तगड़ा झटका, अब जानिए क्या होगा उनका भविष्य

पड़ोस में ही रहने वाले एक युवक ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। 19 साल के पड़ोसी ने 15 साल की पीड़िता को एक कमरे में खींच कर बंद कर दिया और कई घंटों तक कैद में रखकर दुष्कर्म किया। वहां से बचकर भागने पर पीड़िता का पैर टूट गया।

मरहेरा एसएचओ जीतेंद्र भदौरिया के मुताबिक 14 दिसंबर को एक एफआईआर दर्ज हुई थी। अगले दिन आरोपी अंकित यादव को जेल भेज दिया गया। पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया।

यह भी पढ़ें...इधर CAA का विरोध: तो उधर मिली PAK की हसीना बेन को नागरिकता

मैजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराने के बाद पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया। पीड़िता और पिता के साथ एक महिला कॉन्स्टेबल भी थी। यहां उसे वन स्टॉप सेंटर में ठहराया गया जो जिला अस्पताल के अंदर ही मौजूद है। सारी औपचारिकता पूरी होने के बाद युवती को महिला अस्पताल जाना था। लेकिन स्ट्रेचर या वीलचेयर की सुविधा न थी जिसके बाद पिता को अपनी बेटी को पीठ पर लादकर इधर उधर भटकना पड़ा।

पीड़िता का पिता उसे कंधे पर लादकर एक्सरे कराने के लिए जिला अस्पताल में भटकता रहा। कभी डॉक्टरों के पास तो कभी अधिकारियों और एक्सरे रूम तक चक्कर लगाता रहा। फिर भी पीड़ित बेटी का एक्सरे नहीं हो सका। बताया गया कि एक्सरे मशीन खराब है, ऐसे में उसे अलीगढ़ रेफर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें...CAA पर सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने कहा- मुशर्रफ दिल्‍ली के रहने वाले, दे सकते हैं नागरिकता

अस्पताल में मौजूद कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया। वीडियो वायरल होने के बाद सरकारी अधिकारी एक-दूसरे पर टालामटोली करते रहे, लेकिन किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली।

एटा के सीएमओ डॉ. अजय अग्रवाल के मुताबिक वीडियो के बाद हमने छानबीन की। जांच के दौरान हमें पता चला कि नवनिर्मित सेंटर में स्टाफ और अन्य सामानों जैसे स्ट्रेचर, वीलचेयर की सुविधा नहीं है। घटना के सामने आने के बाद मैंने सेंटर के इनचार्ज से स्ट्रेचर और वीलचेयर की सुविधा के लिए मेरे कार्यालय को एक पत्र लिखने को कहा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story