×

एक क्लिक में पढ़ें अयोध्या की बड़ी खबरें, जानें आज दिन भर जिले में क्या-क्या हुआ

अयोध्या में आज सरयू नदी में दो युवक स्नान करते हुए गहरे पानी में चले गए। हालांकि जल पुलिस द्वारा दोनों युवक को फौरन बचा लिया गया।

Newstrack
Published on: 11 March 2021 2:28 PM GMT
एक क्लिक में पढ़ें अयोध्या की बड़ी खबरें, जानें आज दिन भर जिले में क्या-क्या हुआ
X
एक क्लिक में पढ़ें अयोध्या की बड़ी खबरें, जानें आज दिन भर जिले में क्या-क्या हुआ

नहाते समय गहरे पानी में चले गये दो युवकों को पुलिस ने बचाया

अयोध्या: आज सरयू नदी में दो युवक स्नान करते हुए गहरे पानी में चले गए। हालांकि जल पुलिस प्रभारी बृजेश साहनी, आरक्षी सुरेंद्र यादव, कांस्टेबल मुन्नालाल, कांस्टेबल सुनील निषाद व माझी शिव पूजन दोनों युवक को फौरन बचा लिया गया। एक नाम अभय जायसवाल उम्र 18 बर्ष बस्ती जनपद, बस्ती का रहने वाले हैं सही सलामत घर को छोड़ दिया गया है, दूसरा का नाम आकाश गुप्ता उम्र18 बर्ष मोहल्ला गोरखपुर जनपद-गोरखपुर का रहने वाले हैं सही सलामत घर को भेजा गया।

मां बाप के साथ आया 10 वर्षीय बालक मेले में बिछड़ा। हनुमानगढ़ी के दर्शन के दौरान बिछड़ गया मां-बाप से उसका पुत्र। अयोध्या पुलिस ने अथक प्रयास के बाद ढूंढ कर बच्चे को किया मां-बाप के हवाले। मां बाप ने अयोध्या पुलिस को दिया धन्यवाद। रायबरेली से अयोध्या आया था परिवार। महाशिवरात्रि पर अयोध्या आया था परिवार।

ये भी पढ़ें: CM योगी की शिवपूजा: महाशिवरात्रि पर पहुंचे गोरखपुर, मंदिर में किया जलाभिषेक

एसपी सिटी की प्रेसवार्ता

दोस्त दोस्त न रहा।हत्या के पहले ही दोस्त ने खोद दी थी कब्र। फोन पर कहा। हत्या कर रहा हूं दोस्त की। तैयार रखो कब्र। अयोध्या पुलिस का बड़ा खुलासा।युवा पान मसाला व्यवसाई शुभम चौरसिया की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा। मुख्य अभियुक्त सुशांत पांडे व दो सगे भाई समेत छह गिरफ्तार। हत्या में प्रयुक्त कार और मोटरसाइकिल भी बरामद। कल 10 मार्च को थाना महाराजगंज के ऐमी आलापुर में कब्र में मिला था युवा व्यवसाई का शव। दोस्त की पत्नी को आर्थिक सहायता देना पड़ा भारी। दोस्त ने ही कर दी दोस्त की हत्या। अवैध संबंधों के शक में बनाया था हत्या का प्लान। दोस्त की गला दबाकर कर दी हत्या। अयोध्या कोतवाली के उर्दू बाजार का रहने वाला था युवा व्यवसाई शुभम चौरसिया।

सांसद लल्लू सिंह, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, जिला अध्यक्ष संजीव सिंह विशेष आमंत्रित सदस्य

भाजपा ने की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों की घोषणा। अयोध्या के 5 नेताओं को मिली प्रदेश कार्यसमिति में जगह। रघुनंदन चौरसिया, राम निहाल निषाद, रामू प्रियदर्शी व शक्ति सिंह प्रदेश कार्यसमिति में शामिल। 323 सदस्यों की हुई घोषणा। प्रदेश कार्यसमिति में सांसद लल्लू सिंह विशेष आमंत्रित सदस्य। इसके साथ ही जिला अध्यक्ष जिला प्रभारी व महापौर भी होंगे विशेष आमंत्रित सदस्य।

25वे दीक्षांत समारोह के लिए विश्वविद्यालय ने पूर्ण की तैयारी

डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो रविशंकर सिंह ने 25 वें दीक्षांत समारोह की तैयारियों के सम्बन्ध में आज स्वामी विवेकानन्द सभागार में फाइनल रिहर्सल किया गया। रिहर्सल के समय कुलपति प्रो0 सिंह, कुलसचिव उमानाथ सहित विभागों के विभागाध्यक्ष, संकायाध्यक्ष, निदेशक विश्वविद्यालय सभा के सदस्य, कार्यपरिषद् के सदस्य तथा विद्यापरिषद् के सदस्य शामिल रहे। सर्वप्रथम दीक्षांत शोभा यात्रा की शुरूआत विश्वविद्यालय के कौटिल्य प्रशासनिक भवन से आयोजन स्थल स्वामी विवेकानन्द सभागार तक जाने का पूर्वाभ्यास किया गया। शोभा यात्रा की अगुवाई कुलसचिव द्वारा दीक्षांत स्थल तक किया गया। शोभा यात्रा में अतिथियों की भूमिका में कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह, प्रो0 नीलम पाठक, प्रो0 चयन कुमार मिश्र रहे।

दीक्षांत समारोह स्थल पर प्रवेश के समय संचालन करते हुए प्रो0 अशोक शुक्ला ने कल 12 मार्च, को होने वाले दीक्षांत समारोह के बारे में बिन्दुवार बताया। रिहर्सल के क्रम में विश्वविद्यालय की छात्राएं राष्ट्रगीत वंदे मातरम् के पश्चात् माॅ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन किया गया। कुलपति प्रो0 रविशंकर द्वारा अतिथि स्वागत एवं प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के पश्चात् दीक्षा उपदेश देकर उपाधि प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को उपाधि ग्रहण करने का पूर्वाभ्यास कराया। इसके अतिरिक्त दीक्षांत कार्यक्रम को लेकर भी सम्बन्धित शिक्षकों की टीम के साथ पदक वितरण का पूर्वाभ्यास कराया।

ये भी पढ़ें: चम्बल पुल हुआ जर्जरः यूपी-एमपी को जोड़ता है, आवागमन में हो रही परेशानी

स्वदेशी बुद्धिमत्ता एवम् आधुनिक शोध मार्गश् विषय पर आयोजित हुआ व्याख्यान

विश्वविद्यालय के व्यवसाय प्रबन्ध एवं उद्यमिता विभाग में दीक्षान्त पखवारा के तहत आज श्स्वदेशी बुद्धिमत्ता एवम् आधुनिक शोध मार्गश् विषय पर एक व्याख्यान का आयोजन किया गया है। व्याख्यान को संबोधित करते हुए वीर बहादुर सिंह पूर्वाच्चल विश्वविद्यालय, जौनपुर के वाणिज्य संकायाध्यक्ष प्रो0 अविनाश डी0 पाथरडिकर ने वैदिक शास्त्रों से प्रबन्धन के गुर छात्र-छात्राओं को बताया। उन्होंने श्रीमद् भगवद्गीता के श्लोको के माध्यम से समय एवं भावों के प्रबन्ध का मूल मन्त्र बताया। वैज्ञानिक तर्को के आधार पर यह सिद्ध हो चुका है कि वैदिक मंत्र ज्यादा सटीक एवं वैज्ञानिक है। भारतीय संस्कृति के प्राचीन वेदों में प्रबन्ध विषय के रोचक मेल से काफी कुछ जनमानस को सदियों से मिलता आ रहा है

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अयोध्या दौरा कल

जनपद के दोनों विश्वविद्यालयों के दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल।नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय व अवध विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल। सुबह 10:00 बजे पहुंचेगी नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज। 3:00 बजे पहुंचेगी अवध विश्वविद्यालय। अयोध्या के सर्किट हाउस में रात्रि करेंगी विश्राम।कर सकती है रामलला का दर्शन पूजन। 13 मार्च की सुबह बलिया के लिए हेलीकॉप्टर से होंगी रवाना।

रिपोर्ट: नाथ बख्श सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story