×

गणतंत्र दिवस पर महिला कैदियों में बांटी गई खुशियां, राज्यपाल ने भेट की साड़ी

प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आज राजभवन में गणतंत्र दिवस  के अवसर पर नारी बंदी निकेतन कारागार से रिहा होने वाली 24 महिला कैदियों को साड़ी, शाल तथा मिठाई भेंट की।

Monika
Published on: 28 Jan 2021 2:12 PM GMT
गणतंत्र दिवस पर महिला कैदियों में बांटी गई खुशियां, राज्यपाल ने भेट की साड़ी
X
गणतंत्र दिवस के अवसर पर महिला कैदियों में बांटी गई खुशियां, राज्यपाल ने भेट की साड़ी, शाल तथा मिठाई

लखनऊ: प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आज राजभवन में गणतंत्र दिवस के अवसर पर नारी बंदी निकेतन कारागार से रिहा होने वाली 24 महिला कैदियों को साड़ी, शाल तथा मिठाई भेंट की। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि आज आप सभी कारागार से मुक्त होकर अपने परिवार के पास जा रही हैं। आपको संकल्प लेना चाहिये कि जिस किसी कारण से आपसे अपराध हो गये हैं उनकी अब कभी पुनरावृत्ति नहीं करेंगी साथ ही राज्यपाल ने कहा कि कारागार में आपने अपनी-अपनी रूचि के अनुसार हुनर सीखे हैं। उनके आधार पर आपको अपनी जीविका के साथ-साथ परिवार के लोगों को भी ये हुनर सिखाना है ताकि वे भी हुनर सीख कर स्वावलम्बी बन सकें। इसके साथ ही परिवार तथा समाज को भी आवेश एवं क्रोध के कारण होने वाले अपराधों से रोकें।

ये भी पढ़ें: Saharanpur: धूमधाम से मना मां शाकम्भरी देवी का प्रकटोत्सव, लगाए गए 56 भोग

कमाई धनराशि खाते में डाल दी गयी

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि आज आप सभी के खातों में कारागार विभाग द्वारा आपके द्वारा कमाई धनराशि आप सबके खाते में डाल दी गयी है। इसका उपयोग आपको बड़ी ही सावधानी से करना है ताकि उसका कोई दुरूपयोग न कर सके। उन्होंने कहा कि उचित होगा कि अपनी आय की धनराशि अपने बच्चों की पढ़ाई-लिखाई में उपयोग करें।

राज्यपाल ने कहा कि राज्य सरकार हुनरमंदों के लिए अनेक योजनाएं भी चला रही है, जिनका लाभ लेकर अपने परिवार की आमदनी बढ़ाने में भी आय सहायक हो सकती है। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राज्यपाल महेश कुमार गुप्ता, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, महानिदेशक कारागार आनंद कुमार, अपर महानिदेशक जेल शरद कुमार कुलश्रेष्ठ सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

श्रीधर अग्निहोत्री

ये भी पढ़ें : एटा: दो बैट्री चोर पुलिस कस्टडी से फरार, कानून व्यवस्था पर हो रहे सवाल

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story