×

साधुओं की हत्या का खुलासा, सामने आया आरोपी का चिमटा कनेक्शन

लॉकडाउन के चलते महाराष्ट्र में पालघर में साधुओं की हत्याओं का विवाद अभी चल ही रहा था, कि एक और मामला सामने आ गया। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से साधुओं की हत्या की वारदात सामने आ गई है।

Vidushi Mishra
Published on: 28 April 2020 8:09 AM GMT
साधुओं की हत्या का खुलासा, सामने आया आरोपी का चिमटा कनेक्शन
X
साधुओं की हत्या का खुलासा, सामने आया आरोपी का चिमटा कनेक्शन

नई दिल्ली। लॉकडाउन के चलते महाराष्ट्र में पालघर में साधुओं की हत्याओं का विवाद अभी चल ही रहा था, कि एक और मामला सामने आ गया। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से साधुओं की हत्या की वारदात सामने आ गई है। ये कहा जा रहा है कि बुलंदशहर में एक शख्स ने मंदिर परिसर में दो साधुओं की धारदार हथियार से हत्या कर दी। साथ ये भी बताया जा रहा है कि हत्या की इस वारदात को उस समय अंजाम दिया गया, जब दोनों साधु सो रहे थे।

ये भी पढ़ें...छींकने-खांसने पर लगेगा जुर्माना, 1 से लागू होगा ये नया कानून

55 वर्षीय साधु, 35 वर्षीय साधु की सोमवार रात हत्या

वारदात बुलंदशहर में कोतवाली क्षेत्र के पगोना गांव में एक शिव मंदिर में हुई। शिव मंदिर में रहने वाले 55 वर्षीय साधु जगनदास और 35 वर्षीय साधु सेवादास की सोमवार रात हत्या कर दी गई।

मंदिर में मंगलवार सुबह जब ग्रामीण पहुंचे, तो देखा कि साधुओं की लाश खून से सराबोर पड़ी है। हालांकि गांववालों ने आरोपी को पकड़ लिया। इस सूचना के बाद पूरे इलाके में भारी भीड़ जमा हो गई। साथ पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

कार्यवाही में पुलिस ने हत्या का कारण भी बताया

बता दें, पुलिस ने दोनों साधुओं की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को नशा करने वाला बताया जा रहा है। थोड़ी हुई कार्यवाही में पुलिस ने हत्या का कारण भी बताया है।

ये भी पढ़ें...चुनौतियां व समस्याओं को अवसर व ताकत में बदलें- प्रमुख सचिव सिंचाई

घटना की जानकारी देते हुए बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया, 'आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि कुछ दिन पहले आरोपी ने साधुओं का चिमटा उठा लिया था, जिसे लेकर साधुओं ने उसे डांट फटकार लगा दी थी। इसके बाद आरोपी ने आज दोनों साधुओं की हत्या कर दी।'

वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी की गिरफ्तारी हो गई है, साथ ही साधुओं के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया गया है। हैरान कर देने वाली बात ये है कि लॉकडाउन के दौरान बीते दो हफ्तों के अंदर साधुओं की हत्या की ये दूसरी वारदात सामने आई है।

16 अप्रैल की रात महाराष्ट्र के पालघर की घटना

बुलंदशहर की इस वारदात से पहले 16 अप्रैल की रात महाराष्ट्र के पालघर में भीड़ ने दो साधु और उनके एक ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। जिस समय इन साधुओं की हत्या की गई थी, उस समय वहां पुलिस भी मौजूद थी, कुछ का कहना है कि पुलिस भी जिम्मेदार है।

ये भी पढ़ें...चंडीगढ़: कोरोना के 5 नए केस मिले, कुल मरीजों की संख्या 50 हुई

पालघर की इस घटना के बाद पूरे देश में चर्चा हुई और संत समाज में काफी आक्रोश भी देखने को मिला। यहां तक कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को फोन कर इस मसले पर बात की थी।

वहीं अब यूपी सीएम योगी के अपने राज्य में ही दो साधुओं की सोते समय हत्या कर दी गई है। तो हुई इस वारदात पर सीएम योगी ने घटना पर रिपोर्ट मांगी है।

ये भी पढ़ें...कोरोना वारियर ने बताया, सैम्पल लेना है बेहद जोखिम भरा काम

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story