×

Hardoi News: पीडब्ल्यूडी मंत्री के आगमन की खबर लगते ही सक्रिय हुए अधिकारी, बनने लगी खस्ताहाल सड़क

Hardoi News: विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह द्वारा क्षेत्र की 62 सड़कों व नौ पुलों का प्रस्ताव बनाकर भेजा गया था, जिसे मंजूरी मिल गई है, जिसका कार्यक्रम मंगलवार को रामलीला मैदान में आयोजित होगा। जिसमें पीडब्ल्यूडी मंत्री द्वारा लोकार्पण व शिलान्यास किया जाएगा।

Pulkit Sharma
Published on: 3 April 2023 5:37 PM GMT
Hardoi News: पीडब्ल्यूडी मंत्री के आगमन की खबर लगते ही सक्रिय हुए अधिकारी, बनने लगी खस्ताहाल सड़क
X
हरदोई में खस्ताहाल सड़क बनाते पीडब्ल्यूडी के कर्मचारी- (Photo- Newstrack )

Hardoi News: कस्बे में चार अप्रैल को पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद के आने की सूचना जैसे ही लोक निर्माण विभाग को लगी तो उसने लंबे समय से खराब पड़ी रामलीला गेट से उप गल्ला मंडी तक की सड़क पर आनन-फानन में गिट्टी डलवाकर गड्ढों को भरना शुरू कर दिया है।

सवायजपुर विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू द्वारा क्षेत्र की 62 सड़कों व नौ पुलों का प्रस्ताव बनाकर भेजा गया था। जिसे पास कर मंजूरी मिल गई है, जिसका कार्यक्रम चार अप्रैल को कस्बे के रामलीला मैदान में आयोजित होगा। जिसमें पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद द्वारा लोकार्पण व शिलान्यास किया जाएगा। उसी को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। रामलीला गेट से उप गल्ला मंडी तक जाने वाली सड़क पिछले कई वर्षों से टूटी पड़ी थी।

कई बार स्थानीय लोगों ने सड़क को दुरुस्त करवाने की मांग भी की थी लेकिन कोई कार्य नहीं हुआ। मंत्री के उसी टूटी सड़क से गुजरने की सूचना मिलते ही पीडब्ल्यूडी विभाग हरकत में आ गया और रविवार को ही ट्रैक्टर-ट्राली से सड़क किनारे गिट्टी डालकर सड़क के गड्ढों के भरने का काम शुरू कर दिया गया। सड़क पर मरम्मतीकरण का कार्य देखकर राहगीरों ने राहत की सांस ली है। लोगों के मुताबिक अगर मंत्री जी का प्रोग्राम न होता तो सड़क पर जो काम इतनी तेजी से चल रहा है वह कार्य नहीं हो रहा होता।

वीवीआईपी के आने पर होती है सड़कों की मरम्मत

यूपी में योगी सरकार दोबारा बनने के बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को प्रदेश की सड़के गड्ढा मुक्त करने के निर्देश जारी किए थे। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद प्रदेश में गड्डा मुक्त अभियान की शुरुआत तो हुई लेकिन यह अभियान प्रमुख मार्गों तक ही सिमट कर रह गया। जनपद में आज भी ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कें बदहाल हैं। लगातार जनप्रतिनिधि सड़कों की माँग शासन से करते रहते हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों के भाग्य किसी वीवीआईपी के आगमन के दौरान दुरुस्त होती है। इसी तरह पाली कस्बे में उत्तर प्रदेश सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद के आने को लेकर सड़कों को दुरुस्त करने का कार्य किया जा रहा है। विभाग भी उतनी ही सड़क दुरुस्त करता है जहां से होकर वीवीआईपी मूवमेंट होना होता है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story