×

यहां है सड़कों का ऐसा हाल, वाहनों का निकल रहा ऐसे दम

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में सक्रिय अवैध रूप से मिट्टी खनन माफिया सड़कों को जहां बेदम कर रहे है, वहीं इन सड़कों पर चलने वाले वाहन भी बेदम हो रहे है।

Roshni Khan
Published on: 13 Jun 2020 5:14 AM GMT
यहां है सड़कों का ऐसा हाल, वाहनों का निकल रहा ऐसे दम
X

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में सक्रिय अवैध रूप से मिट्टी खनन माफिया सड़कों को जहां बेदम कर रहे है, वहीं इन सड़कों पर चलने वाले वाहन भी बेदम हो रहे है। सड़कें उखड़कर टूट गयी है लेकिन इस तरफ ध्यान देने वाला कोई नही। जिले भर के कई इलाकों में सक्रिय खनन माफिया सरकार की गड्ढा मुक्त सड़क के अरमान खोद रहे है।

ये भी पढ़ें:बेकाबू कोरोना पर काबू पाने की कवायद, केंद्र सरकार उठा सकती है ये बड़ा कदम

सरकार ने 15 जून 2017 को ही सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का वादा किया था। इस वादे को पूरा करने का दावा भी लगभग दो साल पुराना हो चुका है। लेकिन जिले भर के अलग-अलग हिस्सों की सड़कें आज भी खस्ताहाल हैं। सड़कों का हाल यह है कि सड़क में गड्ढे है, ये गड्ढों में सड़क यह कहना मुश्किल है। इसके साथ हीं सड़कों से गुजरने वाले राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का अभियान चला था

हालांकि सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का अभियान चला था और यह अभियान काफी हद तक कारगर साबित हुआ था। इसके तहत चाहे शहर हो य गांव सभी प्रमुख सड़कों को गड्ढा मुक्त किया भी गया था। इसके बाद इन पर चलने वालों ने राहत की सांस ली थी कि कम से कम अब उनका सफर सुहाना हो जाएगा। लेकिन जिले के कई हिस्सों में सफर सुहाना सिर्फ सपनों तक ही रह गया। उसका प्रमुख कारण यह रहा कि गांवों में खनन माफियाओ का शिकंजा कस गया।

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान में बम ब्लास्ट: धमाके से दहल गयी सेना, मौत देख मची भगदड़

गांवों में पहुंचे अवैध खनन माफियाओं ने जेसीबी मशीनें लगाकर मिट्टी की अवैध खुदाई व ढुलाई शुरू की जिसके बाद इन सड़कों पर चले डंफरों ने सड़कों को बेदम कर दिया। हालात यह है कि इन पर चलना अब खतरे से खाली नहीं। इन खस्ताहाल सड़कों पर गिरकर अक्सर लोग घायल हो रहे है लेकिन जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी अभी भी आंखों में चश्मा चढ़ाए कुम्भकर्ण की भांति निद्रा में लीन है और शायद इनको बड़े-बड़े हादसों का इंतजार है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story