×

झांसी: मार्क माइक्रो फाइनेंस कंपनी में लूटकांड का खुलासा, अंतर्राज्यीय लुटेरे गिरफ्तार

एसओजी और प्रेमनगर थाने की पुलिस ने स्वतंत्र मार्क माइक्रो फाइनेंस कंपनी का पैसा लूटने के मामले में अंतर्राज्यीय लुटेरों का गिरोह पकड़ा है। गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर पैसा मोबाइल फोन व अन्य सामग्री बरामद की गई।

Ashiki
Published on: 18 Feb 2021 3:09 PM GMT
झांसी: मार्क माइक्रो फाइनेंस कंपनी में लूटकांड का खुलासा, अंतर्राज्यीय लुटेरे गिरफ्तार
X
झांसी: मार्क माइक्रो फाइनेंस कंपनी में लूटकांड, अंतर्राज्यीय लुटेरे गिरफ्तार, 2 की तलाश जारी

झाँसी: एसओजी और प्रेमनगर थाने की पुलिस ने स्वतंत्र मार्क माइक्रो फाइनेंस कंपनी का पैसा लूटने के मामले में अंतर्राज्यीय लुटेरों का गिरोह पकड़ा है। गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर पैसा मोबाइल फोन व अन्य सामग्री बरामद की गई। जबकि दो सदस्यों की तलाश की जा रही है। यह गिरोह काफी दिनों से उक्त क्षेत्र में रैकी कर रहा था। गिरफ्तार किए गए तीनों लुटेरों को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया।

ये भी पढ़ें: काशी के घाटों से मंदिर तक बड़ा बदलाव, गंगा आरती के लिए रजिस्ट्रेशन, जानें वजह

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि शिवपुरी के खनियाधाना के ग्राम मोहारी निवासी संजीव लोधी स्वतंत्र मार्क माइक्रो फाइनेंस कंपनी में काम करता है। वह अपने साथी आदेश यादव के साथ 3 फरवरी 2021 को ग्राम चमरौआ से समूह का पैसा इकट्ठा करके वापस झाँसी आ रहा था। प्रतीक्षालय के पास हाइवे पर तमंचा अड़ाकर बैग लूट लिया था। बैग में मोबाइल फोन व करीब 80 हजार कैश रखा हुआ था। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए एसओजी टीम और प्रेमनगर थाने की पुलिस को लगाया गया था।

यह टीमे लुटेरों की तलाश में लगी थी, तभी सूचना मिली कि राजपूत ढाबे के आगे रक्सा की ओर जाने वाले हाइवे पर फ्लाई ओवर के आगे तीन बदमाश वारदात करने की फिराक में खड़े हैं। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर तीनों बदमाशों को दबोच लिया, जबकि दो भागने में सफल हो गए। पकड़े गए बदमाशों की तलाशी ली तो उनके पास से कैश, तमंचा व अन्य सामग्री बरामद की गई।

यह बदमाश पकड़े गए

दतिया के थाना गोदन के ग्राम गोदन निवासी उत्तम उर्फ कल्लू यादव, दतिया के थाना भाण्डेर के ग्राम सिंहपुरा निवासी नीरज यादव और बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम चमरौआ निवासी विशाल यादव को गिरफ्तार कर लिया। भागे बदमाशों में से दतिया के थाना सिविल लाइन स्थित रिछरा फाटक के पास रहने वाले अशोक कुशवाहा व दतिया के थाना इन्दरगढ़ के ग्राम सैमई निवासी प्रभू कुशवाहा की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें: औरेया हत्याकांड में इंसाफ, 6 साल बाद 3 दोषियों को सजा, मिला आजीवन कारावास

यह माल हुआ बरामद

तीस हजार कैश, दो स्मार्ट फोन, एक अद्द पिठ्ठू बैग रंग नीला, दो तमंचा व कारतूस बरामद किए है।

रैकी करके दिया था घटना को अंजाम

पकड़े गए बदमाशों ने बताया है कि वह लोग काफी दिनों से फाइनेंस कंपनी के सदस्यों की तलाश में लगे थे। सूचना लगातार मिल रही थी कि फाइनेंस कंपनी का स्टॉफ गांव से पैसा इकट्ठा करके वापस झाँसी लौटा है। इस सूचना पर उन्होंने रैकी करना शुरु कर दिया। जैसे ही जानकारी मिली कि चमरौआ गांव से पैसा इकट्ठा करके लौट रहे थे। तभी उन्होंने हाइवे पर जाकर मोटर साइकिल को ओवरटेक करके रोक लिया था। इसके बाद तमंचा अड़ाकर नोटों से भरा बैग छीन लिया था। इसके बाद वह लोग मध्य प्रदेश भाग गए थे। कुछ पैसा पार्टी मनाने में खर्च हो गया।

इस टीम को मिली थी सफलता

एसओजी प्रभारी निरीक्षक आशीष मिश्रा, प्रेमनगर थाना प्रभारी निरीक्षक रणविजय सिंह, बिजौली चौकी प्रभारी सुरेन्द्र प्रताप सिंह, सर्विलान्स सेल से मुख्य आरक्षी दुर्गेश चौहान, मुख्य आरक्षी श्याम बाबू, शैलेन्द्र शुक्ला, संजय यादव व प्रदीप कुमार शामिल रहे हैं।

रिपोर्ट: बीके कुशवाहा

Ashiki

Ashiki

Next Story