RSS की बैठक में शामिल होंगे भागवत, लव जिहाद समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

दो दिवसीय बैठक में लव जेहाद रोकने, पर्यावरण, जल संरक्षण, सामाजिक समरसता, पॉलिथिन का प्रयोग कम करने जैसे मुद्दों पर मंथन हो रहा है।

Published by Roshni Khan Published: November 23, 2020 | 11:51 am
mohan-bhagwat

RSS की बैठक में शामिल होंगे भागवत, लव जिहाद समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा (Photo by social media)

लखनऊ: रविवार को शुरू हुई राष्ट्रीय सेवक संघ की दो दिवसीय बैठक का आज शाम समापन हो जाएगा। संघ की सांगठनिक रचना के तहत इस बैठक में काशी, अवध, कानपुर, गोरक्ष प्रांत के पदाधिकारी शामिल हैं। संघ इस बैठक में प्रदेश में बढ़ती जा रहे लव जेहाद की घटनाओें को लेकर भी मंथन कर रहा है।

ये भी पढ़ें:Akshay Navami: सौभाग्य का प्रतीक है आंवला नवमी, जानें पूजा विधि और मुहूर्त

सत्र में ही संघ प्रमुख का मुख्य संदेश जारी होगा

दो दिवसीय बैठक में लव जेहाद रोकने, पर्यावरण, जल संरक्षण, सामाजिक समरसता, पॉलिथिन का प्रयोग कम करने जैसे मुद्दों पर मंथन हो रहा है। आखिरी सत्र में ही संघ प्रमुख का मुख्य संदेश जारी होगा। बैठक में सर सहकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले, डॉ. कृष्ण गोपाल, डॉ. मनमोहन जी, वैद्यमुकुंद, अखिल भारतीय प्रचारक प्रमुख सुरेश चंद्र, अखिल भारतीय सह सेवा प्रमुख राजकुमार मटाले, प्रचार प्रमुख डॉ. अरुण कुमार भी भाग ले रहे है।

love jihad
love jihad (Photo by social media)

कल देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बैठक में पहुंचे। संघ प्रमुख मोहन भागवत से बातचीत के बाद वह लखनऊ के लिए रवाना हो गए। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की दो दिनी बैठक गौहनिया स्थित वशिष्ठ वात्सल्य पब्लिक स्कूल में रविवार को शुरू हो चुकी है।

RSS प्रमुख मोहनभागवत दोपहर तक प्रयागराज में रहेंगे

आज RSS प्रमुख मोहनभागवत दोपहर तक प्रयागराज में रहेंगे। बैठक में कुल आठ सत्र होने है। आखिरी सत्र में ही संघ प्रमुख का मुख्य संदेश जारी होगा। उससे पहले पदाधिकारियों के कार्यों की समीक्षा के साथ ही उन्हें नए लक्ष्य दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:Vivo के इस स्मार्टफोन पर मिल रही 10 हजार की छूट, फीचर्स हैं दमदार

RSS की कार्य पद्धति में हर वर्ष अपने कार्यों की समीक्षा एवं भावी कार्ययोजना तैयार की जाती है। इसके लिए दिवाली के आसपास अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक होती है, लेकिन इस बार कोविड-19 की वजह से संघ ने अखिल भारतीय स्तर की जगह क्षेत्र के अनुसार बैठक कराने का निर्णय लिया। यह बैठक देश के 11 स्थानों पर आयोजित की जा चुकी है। पश्चिम यूपी क्षेत्र की बैठक दो दिन पहले ही गाजियाबाद में संपन्न हुई थी। इसके पूर्व जयपुर में भी संघ के पदाधिकारियों की बैठक हो चुकी हे।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App