नियमों का नहीं किया था पालन, पुलिस ने दी ऐसी सजा

शुक्रवार को अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित के नेतृत्व में सुभाष चौराहे पर लाक डाउन का पालन कराए जाने के संबंध में अभियान चलाया गया।

Published by Rahul Joy Published: May 29, 2020 | 3:26 pm
Modified: May 29, 2020 | 3:31 pm

औरैया: केंद्र सरकार जनता की सुरक्षा किए जाने हेतु देश में लॉकडाउन लागू किए हुए हैं। मगर इसका लोगों को कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है और वह लोग नियमों को ताक पर रखकर अपनी दिनचर्या में लगे हुए हैं। शुक्रवार को पुलिस प्रशासन ने एक कड़ा कदम उठाते हुए बिना मास्क के घूम रहे लोगों को धूप में खड़ा कर शपथ दिलाई और उन्हें हिदायत दी। इसके अलावा बिना हेलमेट के चल रहे कुछ लोगों का चालान काट समन शुल्क भी वसूल किया।

जिला प्रशासन लॉकडाउन को प्रभावी बनाए जाने के लिए तमाम तरह के प्रयास कर रहा है। मगर लोग जिला प्रशासन की बातों पर ध्यान न देकर खुलेआम घूम कर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। जिसके तहत शुक्रवार की दोपहर अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में सुभाष चौराहे पर एक अभियान चलाया गया। जिसमें उन्होंने बिना मास्क लगाए लोगों को नई तरह से सजा देकर दंडित किया और उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

रिपोर्ट की दर्ज

आपको बताते चलें कि शुक्रवार को अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित के नेतृत्व में सुभाष चौराहे पर लाक डाउन का पालन कराए जाने के संबंध में अभियान चलाया गया। जिसमें उन्होंने बिना मास्क लगाए लोगों को पहले रोका और सजा के रूप में उन्हें धूप में खड़ा कर दंडित किया। इसके उपरांत उन्हें पुलिस वैन में बिठाकर कोतवाली पहुंचाया। जहां पर उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने बताया कि जिला प्रशासन अनवरत रूप से लोगों को जागरूक करने के लिए और उनकी सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए नियमों का पालन कराए जाने हेतु अपील करता चला आ रहा है।

मंदी में स्टॉक मार्केट की चांदी, एस एंड पी 500 टॉप शेयर चमके

समन शुल्क किया वसूल

मगर कुछ लोग ऐसे हैं जो लगातार नियमों की अवहेलना कर रहे हैं। जिसके तहत उनके द्वारा यह कदम उठाया गया। शुक्रवार को उन्होंने एक दर्जन से अधिक लोगों को धूप में खड़ा कर शपथ दिलाई। उसके उपरांत उन्हें पुलिस वैन में बैठाकर कोतवाली भेजकर रिपोर्ट दर्ज कराने की कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया कि इस दौरान उन्होंने कई लोगों को हिदायत देकर छोड़ दिया जबकि कुछ लोगों से समन शुल्क भी वसूल किया है।

रिपोर्टर प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

सीएम योगी की बड़ी बैठक, आज शाम 7 बजे सभी अधिकारी होंगे मौजूद